बिग ब्रेकिंग

स्कूल-कॉलेज बंद, दफ्तर में सिर्फ 50% उपस्थिति….. कोरोना ने देश को फिर लॉकडाउन के मुहाने पर पहुंचाया…. बेहद खतरनाक तरीके से बढ़ रहा है राज्यों में कोरोना

गुरूग्राम 2 जनवरी 2022। कोरोना ने देश को फिर से लॉकडाउन के मुहाने पर ला दिया है। अधिकांश राज्यों में कोरोना खतरनाक तरीके से बढ़ने लगा है। इन सब के बीच कोरोना की वजह से हरियाणा में स्कूल, कालेज, जिम, थियेटर को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। हरियाणा के पांच जिले गुरूग्राम, फरीदाबाद समेत 5 जिलों में बेहद सख्त पाबंदियां लगायी गयी है। स्कूल, कॉलेज, जिम इत्यादि को बंद करने के साथ-साथ राज्य में कार्यालय भी 50% हाज़िरी के साथ ही अब काम करेंगे। 12 जनवरी तक महामारी अलर्ट की अवधि बढ़ा दी गई है.

इस समय हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इस वजह से इन जिलों में स्कूल-कॉलेज तो बंद किए ही गए हैं, इसके अलावा बाजार भी सिर्फ शाम पांच बजे तक खुले रहेंगे. बार और रेस्टोरेंट भी सिर्फ पचास फीसदी सिटिंग कैपेसिटी के साथ काम कर पाएंगे.

गाइडलाइन के मुताबिक स्विमिंग पूल भी अब सिर्फ उन्हीं लोगों के लिए खुलेंगे जिन्हें ट्रेनिंग करनी होगी या फिर अगर कोई खिलाड़ी है. आम लोगों के लिए अब ये भी बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा एंटरटेनमेंट पार्क में भी अब लोगों को एंट्री नहीं मिलेगी.

ये भी जानकारी दी गई है कि हरियाणा में अब टीकाकरण को लेकर सख्ती बढ़ाई जा रही है. कहा गया है कि सब्जी मंडी से लेकर बस स्टैंड-रेलवे स्टेशन पर सिर्फ उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी. ऑटो में भी उन्हीं लोगों को यात्रा करने का मौका लगेगा जिन्होंने टीका लगवाया होगा. शादियों को लेकर भी सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है.

 

Back to top button