पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

15 मौत के आंकड़े ने CM भूपेश को किया चिंतित…..मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव को दिया डेथ ऑडिट का निर्देश…. कलेक्टरों को भी …..

रायपुर, 20 जनवरी 2022।  कोरोना से प्रदेश में आज हुई 15 मौतों ने मुख्यमंत्री को भी चिंतित कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मौत के आंकड़ों पर चिंता जताते स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला को फोन कर आवश्यक निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि हर डेथ का ऑडिट करें। उन्होंने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराये जाने को भी कहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्यगत स्थिति को देखते हुए उन्हें हॉस्पिटलाइज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने करोना संक्रमण एवं मृत्यु की स्थिति को देखते हुए राज्य की सभी जिला कलेक्टरों को भी इसे लेकर विशेष सतर्कता बरतने को निर्देश दिए हैं। कलेक्टरों को कोरोना गाइडलाईन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने तथा होम आईसोलेशन वाले मरीजों की स्वास्थ्य की स्थिति पर सतत निगरानी के लिए विशेष प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Back to top button