टॉप स्टोरीज़

एक कर्मचारी ने करवा चौथ पर ,अनोखे अंदाज में छुट्टी आवेदन लिखा वायरल हुआ आवेदन…

अमरोहा 2 नवंबर 2023 |देशभर में 1 नवंबर को धूमधाम से करवा चौथ का पर्व मनाया गया। इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। इस दौरान महिलाएं सूर्योदय से चंद्रोदय तक बिना पानी और खाने के उपवास करती हैं। वैसे तो मान्यता यह है कि पत्नियां यह व्रत अपने पति के लिए करती हैं, लेकिन आज के समय में कई ऐसे पति भी हैं, जो अपनी पत्नी के साथ मिलकर करवा चौथ का उपवास करते हैं। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले से सामने आया है। अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी ने करवा चौथ पर पत्नी की सेवा और लंबी आयु के लिए व्रत रखने को लेकर अनोखे अंदाज में छुट्टी के लिए आवेद दिया।

एक दिन की मांगी छुट्टी

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी ने करवा चौथ पर्व का हवाला देते हुए पत्नी की सेवा करने के नाम पर एक दिन के लिए आचानक छुट्टी मांगी। अवकाश संबंधी यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसे लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अमरोहा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कनिष्ट सहायक पद पर तैनात राजकुमार ने CMO के नाम छुट्टी के लिए लेटर लिखा था।

व्रत रखने के लिए अनोखे अंदाज में मांगी छुट्टी

सीएमओ ने संबंधित कर्मचारी को नोटिस जारी कर इस संबंध में जवाब तलब किया है. सीएमओ कार्यालय में बतौर कनिष्ठ सहायक तैनात राजकुमार ने मंगलवार को सीएमओ के नाम एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा कि करवाचौथ पर प्रात:काल से उन्हें अपनी पत्नी की सेवा करनी है. इसके कारण घर में सुख-शांति तथा खुशहाली आती है. पति ने धर्मपत्नी की लंबी आयु के लिए व्रत रखने के लिए छूटी के लिए एप्लीकेशन दी है. उस महान धर्मपत्नी की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखना है. राजकुमार का यह पत्र उनके ही किसी साथी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

सीएमओ डॉ. सत्यपाल सिंह ने बताया कि राजकुमार ने पोर्टल पर आवेदन कर उनसे अवकाश तो लिया है मगर उसमें करवा चौथ का जिक्र नहीं है. मगर उनका हस्ताक्षरित अवकाश संबंधी एक अन्य पत्र वायरल हो रहा है. इसमें करवा चौथ का व्रत रखने और पत्नी की सेवा करने की बात लिखी गई है. इस संबंध में उन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब किया जा रहा है.

Back to top button