बिग ब्रेकिंग

नाराज छात्रा : स्कूल के नाराज बच्चों ने किया BEO की गाड़ी पे पथराव , पुलिस से भी हो गयी झड़प..

वैशाली 12 सितम्बर 2023|वैशाली जिले के महनार में छात्राओं ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि उच्च विद्यालय में बैठने के लिए बेंच टेबल नहीं रहने से नाराज विद्यालय के सामने महनार महिउद्दीनगर NH 122B को जाम कर दिया. इस दौरान विद्यालय प्रशासन के खिलाफ छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. वहीं घटना की सूचना के बाद पंहुची महनार थाने की महिला पुलिस अधिकारी पर विद्यालय के छात्राओं ने आरोप लगाया है कि महिला पुलिस अधिकारी ने छात्राओं पर थप्पड़ चला दिया. जिसके बाद गुस्साए छात्राओं ने महनार BEO के गाड़ी पर हमला बोल दिया.

स्कूल की व्यवस्था से नाराज छात्राओं का फूटा आक्रोश

बता दें कि महनार स्कूल में 2 हजार 83 छात्राएं हैं, लेकिन स्कूल में बैठने की जगह बहुत कम है। मंगलवार को 1256 छात्राएं स्कूल पहुंची थीं, उन्हें क्लासों में बैठने के लिए बेंच नहीं मिली। इससे नाराज होकर वे सड़क पर उतर गईं। इसके अलावा 75% अटेंडेंस नहीं रहने पर सरकार ने छात्रों को मिलने वाली सुविधा जैसे- पोशाक योजना, साइकिल योजना, छात्रवृत्ति और फॉर्म से वंचित कर दिया है। इसी से नाराज होकर छात्राओं ने रोड़ पर जमकर बवाल काटा।

मंगलवार को 1256 छात्राएं एक साथ स्कूल पहुंची थीं, ऐसे में बेंच कम होने के कारण उन्हें क्लास में बैठने के लिए जगह नहीं मिली. इससे नाराज होकर सभी छात्राएं सड़क पर उतर गईं.महनार गर्ल्स हाई स्कूल की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि जब स्कूल में हम लोग पढ़ने आते हैं तो यहां बैठने की भी व्यवस्था नहीं होती है. न तो यहां डेस्क और न ही बेंच की व्यवस्था है.ऐसी स्थिति में हम पढ़ाई कैसे करेंगे. इसी को लेकर सभी छात्राओं ने रोड जमकर हंगामा किया है.

मामले की जानकारी लेने स्कूल पहुंचीं थीं BEO
छात्राओं द्वारा रोड जाम किए जाने सूचना मिलने के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मामले की जानकारी लेने स्कूल पहुंची थी। यहां छात्राओं ने उनकी गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। फिर एसडीओ नीरज कुमार मौके पर पहुंचे और छात्राओं को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

Back to top button