हेडलाइन

चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले एक हजार से ज्यादा निवेशकों के पैसे हुए वापस, कलेक्टर संजीव झा की पहल पर जारी है कार्रवाई

कोरबा 29 जुलाई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्ती जारी है। अकेले कोरबा में 1 हजार से ज्यादा निवेशकों के पैसे जिला प्रशासन ने वापस कराये हैं। कलेक्टर संजीव झा ने निवेशकों पर शिकंजा करते हुए ना सिर्फ हजारों निवेशकों के पैसे वापस कराये हैं, बल्कि अभी और हजारों निवेशकों के पैसों को वापस कराने की प्रक्रिया जारी है। चिटफंड कंपनी की जिले मे चिन्हांकित चल अचल संपत्ति का आकलन किया जा जा चुका है। कई स्थानों में संपत्ति को लेकर कानूनी पेंच फंसे हैं। प्रदेश भर की संपत्ति को नीलामी करने के बाद निवेशकों की राशि वापस की जाएगी।

कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि

कोरबा जिले में लगभग एक हजार से अधिक निवेशकों का चिटफंड कम्पनी से पैसा वापस कराया गया है। जिला प्रशासन द्वारा इस दिशा में लगातार कार्यवाही की जा रही है। कंपनियों के संचालकों की गिरफ्तारी और उनकी संपत्ति का आकलन लगातार किया जा रहा है, जैसे-जैसे संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया पूरी होती जायेगी, निवेशकों का पैसा वापस किया जाता रहेगा। मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुरूप जिला प्रशासन लगातार निवेशकों के पैसों को वापस करने की प्रक्रिया में लगा हुआ है।

संजीव झा, कलेक्टर, कोरबा

आपको बता दें कि जिले में सांई प्रसाद, रेनाड्स को आपरेटिव सोसायटी, वेल्थ क्रिएटिव, संचयनी, डाल्फिन गोल्ड, विनायक होम्स, सर्वमंगला रियल स्टेट, विलियन माइल्स जैसी चिटफंड कंपनियों ने कारोबार किया था और फिर निवेशकों के पैसे लेकर फरार हो गयी। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि सरकार बनने पर वो निवेशकों के पैसों को चिटफंड कंपनियों से वापस दिलायेगी। घोषणा के अनुरूप लगातार जिलों में काम हो रहा है। निवेशकों के पैसों को वापस दिलाने का काम चल रहा है । जिले के विभिन्ना थाने चौकियों में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ 17 मामले दर्ज हैं। न्यायालय में मामले विचाराधीन होने के कारण कारवाई लंबित है। माना जा रहा है जल्द ही अन्य निवेशकों के पैसे जिला प्रशासन लौटायेगी।

Back to top button