हेडलाइन

CG NEWS : 4 साल की मासूम से हैवानियत के मामले में कलेक्टर ने बनाई जांच कमेटी…..कहा लापरवाही मिलने पर होगी कड़ी कार्रवाई,पुलिस आरोपियों को पकड़ने में…..

कवर्धा 8 फरवरी 2023। कवर्धा में 4 साल की मासूम बच्चीं के साथ स्कूल में सेक्सुअल हारसमेंट के मामले में कलेक्टर ने 5 सदस्यी कमेटी बनाकर जांच का निर्देश दिया हैं। जांच कमेटी में अपर कलेक्टर सहित जिला शिक्षाधिकारी,महिला बाल विकास अधिकारी और आदिमजाति कल्याण विभाग को शामिल किया गया हैं। कलेक्टर ने साफ किया हैं कि इस घटना के सारे पहलुओं की जांच कराने के बाद स्कूल प्रबंधन की लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। वही पुलिस इस सनसनीखेज वारदात के एक दिन बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नही कर सकी हैं।

गौरतलब हैं कि कवर्धा जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र के निजी स्कल में ये घटना एक दिन पहले सामने आया था। यहां नर्सरी में पढ़ने वाली 4 साल की मासूम बच्चीं के साथ स्कूल स्टाफ द्वारा हैवानियत किये जाने का खुलासा होने के बाद पुलिस हरकत में आयी थी। घटना की जानकारी के बाद खुद एसपी लाल उमेंद सिंहे पीड़ित बच्चीं के मामले को लीड कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक बच्चीं जिस बस से घर से स्कूल आती थी, उसी बस के कंडेक्टर ने बच्चीं के साथ हैवानियत किया गया। घटना के बाद का मेेडिकल जांच कराने के बाद सेक्सुअल हरासमेंट का खुलासा हुआ।

इस मामले पर कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म और पाक्सों एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर मामले की तफ्तीश कर रही हैं। पुलिस ने इस गंभीर मामले पर कुछ संदेहियों को हिरासत में लेने के बाद इस पूरे प्रकरण में स्कूल प्रबंधन की भूमिका की भी जांच कर रही हैं। वही आज कवर्धा कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जांच टीम गठित किया गया। अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में 5 सदस्यी टीम गठित कर इस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच का आदेश दिया गया हैं। कलेक्टर ने बताया कि इस मामले में स्कूल प्रबंधन की जवाबदारी और लापरवाही की भी जांच की जा रही हैं। जांच में यदि गलती मिलती हैं, तो कड़ा एक्शन लिया जायेगा।

Back to top button