पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG ब्रेकिंग: रायपुर में बीजेपी के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल पर हमला, विधायक ने एजाज और अनवर ढेबर के लोग पर लगाया हत्या की साजिश का आरोप….

रायपुर 9 नवंबर 2023। राजधानी रायपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बीजेपी के कद्दावर नेता और विधायक बृजमोहन अग्रवाल पर हमला हो गया। बताया जा रहा है कि बृजमोहन अग्रवाल बैजनाथ पारा के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में प्रचार के लिए पहुंचे थे। जहां कुछ लोगों ने बृजमोहन अग्रवाल के साथ धक्का-मुक्की करते हुए हमला कर दिया। बृजमोहन अग्रवाल ने महापौर एजाज ढेबर और भाई अनवर ढेबर के लोग पर हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। घटना के बाद गुस्सायें भाजपा कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर धरने पर बैठ गये है।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव से पहले ही राजधानी में राजनीति गरमाने लगी है। गुरूवार शाम बीजेपी के पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण से विधायक बृजमोहन अग्रवाल पर हमला अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि शाम के वक्त विधायक बृजमोहन अग्रवाल रायपुर दक्षिण विधानसभा में आने वाले बैजनाथ पारा में जनसंपर्क कर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हुए थे। उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक भी मौजूद थे। मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड में प्रचार विधायक अपने समर्थन के लिए जनसंपर्क कर रहे थे। एवरग्रीन मस्जिद के पास कुछ लोग बृजमोहन अग्रवाल के पास आए और वार्ड में घुसने की बात को लेकर विवाद करने लगे।

बताया जा रहा है कि धक्का मुक्की करने के दौरान ही विधायक बृजमोहन अग्रवाल पर अज्ञात लोगों ने मारपीट करने के बाद भाग गये। इस घटना के तुरंत बाद ही समर्थक मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर भाग चुके थे। इस घटना के बाद बीजेपी समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा।बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि जनसंपर्क अभियान के लिए वे स्वामी विवेकानंद वार्ड और बैजनाथ पारा वार्ड में निकले थे। जैसे ही ब्रिस्टल चौक पर पहुंचे, कुछ सफेद कपड़ा धारी लोगों ने हमला करने की कोशिश की। इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ झूमा-झटकी हुई।

बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हमला करने वाले कांग्रेस के लोग है, जो कि सरकार और पुलिस के संरक्षण में गुंडागर्दी कर रहे हैं।बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हमला करने वाले लोग एजाज ढेबर और अनवर ढेबर के लोग थे। जिनको भूपेश बघेल ने महंत जी को जिताने की जिम्मेदारी दी है। ये लोग संरक्षण में गुंडागर्दी करने की कोशिश कर रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने इस घटना को हत्या की साजिश बताया है। उन्होने कहा कि इतने लोगों के साथ था तो बच गया, कोई आम आदमी होता तो उसकी हत्या कर देते।

इस घटना के बाद बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थक कोतवाली थाना पहुंचे और घेराव कर दिया। नाराज कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। बताया जा रहा है कि कोतवाली में इस वक्त हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद है। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि जब तक हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होगी, सभी लोग कोतवाली में बैठकर प्रदर्शन करते रहेंगे।

Back to top button