हेडलाइन

CG ब्रेकिंग : सहा.जेल अधीक्षक सहित 3 जेल प्रहरी को हुआ जेल, कैदियों से अवैध उगाही और मारपीट के मामले में पुलिस ने FIR कर किया था गिरफ्तार

CG ब्रेकिंग : सहा.जेल अधीक्षक सहित 3 जेल प्रहरी को हुआ जेल रायगढ़ 5 मार्च 2024। सारंगढ़ उपजेल में कैदियों से अवैध उगाही और पैसे नही देने पर उनके साथ मारपीट करना सहा. जेल अधीक्षक को महंगा पड़ गया। घटना का खुलासा होने के बाद उपजेल अधीक्षक सहित जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस में अपराध दर्ज होने के बाद आज सहा.जेल अधीक्षक सहित 3 जेल प्रहरियों को जमानत के अभाव में जेल भेज दिया गया।

जेल में कैदियों को सुधरने की पाठ पढ़ाने वाले खुद जेल के सहायक अधीक्षक और प्रहरी जेल पहुंच गये है। दरअसल पूरा मामला सारंगढ़ उपजेल का है। पिछले दिनों सारंगढ़ उपजेल में कैदियों से पैसों की उगाही को लेकर मारपीट का मामला सामने आया था। घायल एक कैदी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जेल में सहा.जेल अधीक्षक के संरक्षण में अवैध तरीके से उगाही और पैसें नही देने पर मारपीट का खुलासा होने पर मामले की जांच का आदेश दिया गया था।

जांच में शिकायत सही पाए जाने पर सारंगढ़ के सहा.जेल अधीक्षक संदीप कश्यप सहित दो प्रहरियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया था। साथ ही इस घटना में शामिल संबंधितों पर विभागीय जांच की जा रही है। उधर घायल निरूद्ध कैदी के परिजनों की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने उपजेल के सहा.जेल अधीक्षक सहित मारपीट करने वाले तीन प्रहरियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने उपजेल के सहा.अधीक्षक संदीप कश्यप सहित तीन जेल प्रहरियों को आज न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जमानत के अभाव में सभी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

 

 

Back to top button