स्पोर्ट्स

टीम इंडिया के लिए एक और खिलाड़ी ने किया डेब्यू, कप्तान ने अचानक से दिया मौका

13जुलाई: भारत की महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इससे पहले टीम इंडिया ने सीरीज में खेले गए दो मुकाबले जीते थे। तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की निगाहें क्लीन स्वीप पर होगी। इसके अलावा इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी हरमनप्रीत कौर ने एक नए खिलाड़ी को मौका दिया है। हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में राशि कनौजिया को डेब्यू करने का मौका दिया है।

इस खिलाड़ी ने दिया डेब्यू कैप

सीरीज में खेले गए दो मुकाबलों में राशि कनौजिया को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिल सका था। लेकिन कप्तान ने उन्हें सीरीज के आखिरी मुकाबले में खेलने का मौका दे दिया है। राशि कनौजिया आगरा की रहने वाली हैं और वह एक बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज हैं। राशि कनौजिया को टीम इंडिया की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने डेब्यू कैप पहनाई। इस मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। हरलीन देओल को इस मैच में प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया है। वहीं देविका वैद्य की प्लेइंग 11 में फिर से वापसी हो गई है।

कुल तीन खिलाड़ियों ने सीरीज में किया डेब्यू

भारतीय महिला टीम ने सीरीज के सीरीज के पहले मुकाबले को 7 विकेट से जीता था, वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला काफी रोमांचक था। जिसे टीम इंडिया ने सिर्फ 8 रनों से अपने नाम किया था। सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया था। केरल की मिन्नू मणि और बरेड्डी अनुशा ने टीम इंडिया के लिए इस मैच में डेब्यू किया था। मिन्नू मणि ने तो अपने डेब्यू के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। आपको बता दें कि मिन्नू मणि केरल की पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था।

Back to top button