हेडलाइन

2 BEO समेत 4 सस्पेंड : शिक्षा विभाग में बड़ी कार्रवाई…देखिये आदेश

 रायपुर 9 दिसंबर 2022। भ्रष्टाचार के मामले में राज्य सरकार ने BEO, बीआरसी और लेखापाल को सस्पेंड कर दिया है। जशपुर जिला के बगीचा बीईओ रेशमलाल कोशले, बगीचा के बीआरसी कृष्ण कुमार राठौर और बीआरसी कार्यालय के लेखापाल शैलेष अंबष्ठ को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। दरअसल 25 संकुल केंद्रों में हुई वित्ती अनियमितता की शिकायत हुई थी, जिसकी जांच में भ्रष्चार की शिकायत हुई है।

BEO सस्पेंड : राज्य सरकार का बड़ा एक्शन… शिक्षिका से दुर्व्यवहार मामले में बीईओ निलंबित… शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

बीआरसी कार्यालय के लेखापाल शैलेश कुमार अंबष्ट को 13 हजार रुपये रिश्वत लेने का दोषी पाया गया है। वहीं अनुदान राशि के 8.40 लाख रुपये बिना समान की खरीदी किये ही बीईओ, बीआरसी और लेखापाल ने बंदरबांट कर लिया था। ये आरोप भी जांच में सही पाया गया।

आरोप है कि बीईओ के दवाब में 21 संकुल प्रभारी और सुंल समन्वयक भी भ्रष्टाचार करने में सहायक रहे। राज्य सरकार ने आरोपों को बेहद गंभीर मानते हुए बगीचा के बीईओ रेशमलाल कोशले, बीआरसी कृष्ण कुमार राठौर और लेखापाल शैलेष अम्बष्ठ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में बीईओ कोशले को अंबिकापुर जेडी कार्यालय अटैच किया गया है। वहीं बीआरसी राठौर और लेखापाल अंबष्ठ को डीईओ कार्यालय जशपुर  अटैच किया गया है।

Back to top button