हेडलाइन

DEO को DPI की दो टूक, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त, संभागवार जिला शिक्षा अधिकारियों की DPI ने ली बैठक, दिये ये निर्देश

रायपुर 5 अप्रैल 2024। नये शिक्षा सत्र को लेकर अब शिक्षा विभाग तैयारियों में जुट गया है। आज जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली गयी, जिसमें नये शिक्षा सत्र को लेकर निर्देश दिये गये। डीपीआई दिव्या मिश्रा ने जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो शाला में पठन-पाठन, शिक्षा गुणवत्ता के साथ-साथ मानिटरिंग पर जोर दें। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में नये शिक्षा सत्र की तैयारी के लिए रोड मैप तैयार किया जा रहा है। शिक्षा सत्र में सुधार के लिए संभागवार बैठकों का सिलसिला लगातार चल रहा है।

इसी कड़ी में लोक शिक्षण संचालक ने जिला शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। अब तक रायपुर, दुर्ग बिलासपुर संभाग की बैठक हो चुकी है। जबकि सरगुजा और बस्तर संभाग के डीईओ की बैठक अगले सप्ताह होगी। बारिश के पहले जर्जर स्कूलों का चिन्हांकन और मरम्मत का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। डीईओ को बैठक में दो टूक कहा गया है कि कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी।मध्यान भोजन योजना के पोर्टल एंट्री के कार्य में तेजी लायी जायेगी।

बैठक में डीपीआई दिव्या मिश्रा स्कूलों में किचन गार्डनों की संख्या बढ़ाने,एक ही परिसर में बालवाड़ी से लेकर हायर सेकेंडरी तक के चिन्हांकन कर सुनियोजित ढंग से विकसित करने पर ध्यान देने का निर्देश डीईओ को दिया है। डीपीआई ने स्पष्ट कहा है कि विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बतरने वाले डीईओ पर कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button