हेडलाइन

CG NEWS- उफनते नाले में नाव पलटने से 3 युवक बहे, 1 युवक लापता, रेस्क्यू टीम तलाश में जुटी

कांकेर 16 अगस्त 2022 । छत्तीसगढ़ में बारिश अब आफत बनती जा रही हैं। लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। ऐसे में कांकेर से खबर आ रही हैं कि यहां उफनते नाले को पार करने के दौरान तीन युवक नाले में बह गये। इस घटना में एक युवक लापता हो गया हैं, जिसकी रेस्क्यू टीम की मदद से तलाश की जा रही हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ के कई जिले बारिश से खासे प्रभावित हैं। बारिश के कारण नदी-नालों के बढ़ते जल स्तर और बाढ़ से बचाव के लिए जिला प्रशासन राहत बचाव के कार्य में जुटा हुआ हैं। इसके साथ ही लोगों को नदी-नालों में जाने पर पाबंदी भी लगाई गयी हैं। बताया जा रहा हैं कि इन कांकेर जिला के पखांजूर क्षेत्र के छोठे बेठिया के बुरगी गांव निवासी में 25 साल का मिथुन कवाची निवास करता हैं।

जानकारी के मुताबिक मिथुन कवाची अपने दो अन्य साथियों के साथ बुरगी नाला पार कर मरबेड़ा गांव गया हुआ था। वहां से लौटने के दौरान उनकी नाव उफनते नाले की तेज बहाव में पलट गई। नाव में सवार दो युवकों ने किसी तरह तैरकर खुद को बचा लिया, लेकिन मिथुन कवाची तेज बहाव में बह गया। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू टीम की मदद से लापता युवक की तलाश की जा रही है।

कांकेर में लगातार बारिश से जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित है। तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। गौरतलब हैं कि एक दिन पहले ही पंखाजूर में लगातार हो रही बारिश के कारण मकान की दीवार ढहने से पूरे परिवार की मौत हो गई थी। बारिश के कारण कई गांव का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। लोगों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में पहुंचाने के लिए प्रशासन की टीम लगी है।

Back to top button