हेडलाइन

ACCIDENT : बस हादसे में 13 लोगों की मौत, 16 लोग गंभीर रूप से घायल.

गुना 28 दिसंबर 2023। गुना जिले में बुधवार रात एक सवारी बस में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। गुना से आरोन जा रही सिकरवार बस को बुधवार रात करीब 8.30 बजे डंपर ने टक्कर मारी। इसके बाद बस में आग लग गई, जिसमें लगभग 13 सवारियों के जिंदा जल गईं। 16 लोग गंभीर घायल हैं। मृतकों और घायलों के आंकड़े देर रात्रि पुष्टि होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने बताए। सीएम डा. मोहन यादव आज घायलों को हाल जानने के लिए गुना आ रहे हैं।

देर रात समूचा अमला घटनास्थल पर था और बस के मलबे को हटाकर अन्य यात्रियों को देखा जा रहा था। घटना जिला मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर घूम घाटी पर हुई। मिलते ही कलेक्टर तरुण राठी व एसपी विजय खत्री घटनास्थल पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। बस का फिटनेस 17 फरवरी 2022 को और बीमा 30 अप्रैल 2021 को समाप्त हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि टीमें पड़ताल में जुटी हुई हैं। पूरी तरह से परीक्षण के बाद ही सामने आ पाएगा कि कितने लोग बस में सवार थे और कितने की जलने से मौत हुई है।

घटना पर सीएम ने जताया दुख

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल साइट एक्स पर ट्वीट कर दुख जताया, उन्होंने लिखा कि गुना से आरोन जा रही बस में भीषण आग से यात्रियों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुखद है. इस हृदय विदारक दुर्घटना में असमय मृत्यु को प्राप्त हुए दिवंगतों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस विकट परिस्थिति में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है. मैंने प्रशासन को घायल यात्रियों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के साथ ही दुर्घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. इसके आगे सीएम ने लिखा कि बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी जताया दुख

गुना बस हादसे की खबर के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरात्य सिंधिया ने भी दुख जताया है. उन्होंने एक्स साइट पर पोस्ट कर लिखा कि गुना आरोन रोड पर यात्री बस में आग लगने की खबर दुखदाई है. घटना की खबर मिलते ही गुना कलेक्टर से फोन पर चर्चा कर शीघ्र राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने आगे लिखा कि ईश्वर इस हादसे में दिवंगत हुए नागरिकों की आत्मा को शांति और उनके परिजनों को ये आघात सहने की शक्ति प्रदान करे. हादसे में घायल नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. 

Back to top button