हेडलाइन

स्कूली छात्राओं ने किया सड़क जाम: स्कूल में पदस्थ हैं 19 शिक्षक, लेकिन कोई समय पर आता ही नहीं, छात्राओं का गुस्सा भड़का

दंतेवाड़ा 5 अक्टूबर 2023। दंतेवाड़ा में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल तो खोल दिया, लेकिन स्कूल में शिक्षकों की मनमानी से पढ़ाई व्यवस्था चौपट कर दी है। जिसके बाद नाराज स्कूली बच्चों ने सड़क जाम कर दिया। बच्चों का आरोप था कि 19 शिक्षक की स्कूल में पोस्टिंग है, लेकिन कोई भी शिक्षक समय पर स्कूल नहीं आता। अनियमित व्यवस्था से उनकी पढ़ाई नहीं हो पाती है। इधर कलेक्टर विनित ने इस मामले में जल्द कार्रवाई की बात कही है।

छात्राओं ने गुस्से मे स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्राओं ने दोपहर के वक्त चक्काजाम कर दिया। गीदम जगदलपुर रोड पर एनएच 63 में शिक्षकों की मांग को लेकर ये जाम किया गया था। दो घंटे तक बच्चों ने सडक पर जाम लगा रखा था, और शिक्षकों की मांग को लेकर नारेबाजी करते रहे। दरअसल इनके स्कूल छात्राओं की संख्या करीब 1200 है जिन्हें पढाने के लिये स्कूल में 19 शिक्षकों की व्यवस्था की गयी।

छात्राओं की माने तो अधिकांश शिक्षक स्कूल नियमित नहीं आते जिसकी वजह से स्कूल में पढाई नहीं हो पाती। बीते कुछ समय से छात्राएं इस बात की शिकायत लेकर शिक्षा विभाग के अफसरों के पास जा रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। वहीं इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि स्कूल की कुछ शिक्षिकाएं छुट्टी पर जिसकी वजह से बच्चों को परेशानी हो रही है। कलेक्टर ने जल्द ही शिक्षकों की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है। हालांकि कलेक्टर का कहना है कि कुछ महिला शिक्षक मेटरनिटी लीव पर है, कुछ अतिथि शिक्षक ने नौकरी छोड़ दिया है, जिसकी वजह से अव्यवस्था हुई है। अब उसे वो जरूर देखेंगे।

Back to top button