Technology

क्या आप भी गाडी खरीदने का कर रहे है प्लान तो मात्र 5 लाख में घर लाइए मारुति की ये दमदार SUV, जल्द करें खरीदारी

आपको बता दे की घर घर मे मारुति कंपनी को भारत में आम तौर पर काफी पसंद किया जाता है।इस वजह से अब यह एक विश्वशनीय ब्रांड बन चुका है जिसकी गाड़ियां काफी कम बजट में आती हैं। आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Maruti की ही SX4 Cross Zeta गाड़ी के बारे में बताएंगे जो एक दमदार SUV सेगमेंट की गाड़ी है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है, खास बात तो यह है कि इस गाड़ी को आप मात्र 5 लाख रुपए में इस समय खरीद सकते हैं, आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इस गाड़ी को खरीदने का तरीका।

जाने इसके फीचर्स की बात

Maruti SX4 Cross Zeta गाड़ी में आपको 1248 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 200 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 88.5 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह 5 सीटर वाली मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली SUV गाड़ी है। जिसमें आप एक बार में अधिकतम 48 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 25.01 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज मिल जाता है। वहीं इससे आपको 19.6 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिलता है।यह बहुत ही शानदार और दमदार भी है

क्या आप भी गाडी खरीदने का कर रहे है प्लान तो मात्र 5 लाख में घर लाइए मारुति की ये दमदार SUV, जल्द करें खरीदारी

Read more: रोजाना खाली पेट खा लिए ये हरे पत्ते…. वजन घटने में भी मिलेगी मदद, स्किन बनेगी खूबसूरत….

मारुती की इस गाडी मे मारुति ने कंफर्ट और कन्वीनियंस के काफी फीचर्स ऑफर किए हैं जिसमें आपको एयर कंडीशनर, हीटर, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, रियर सीट हेड्रेस्ट, सेंटर आर्म्रेस्ट, फ्रंट तथा रियर में कप होल्डर, क्रूज कंट्रोल, नेविगेशन सिस्टम, स्मार्ट कार्ड एंट्री, की लेस एंट्री, वॉइस कमांड, गियर शिफ्ट इंडिकेटर जैसे इसमें आपको फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि इसमें आपको ऑटोमेटिक हेडलैंप्स और फॉलो मी हेडलैंप्स के अलावा लेन चेंज इंडिकेटर, रियर कर्टन, यूएसबी चार्जर तथा रीडिंग लैंप जैसे फीचर्स देखने गए नहीं मिलते हैं।

क्या है सुरक्षा फीचर्स

अगर हम आपको बातये की गाड़ी में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की तो इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम कुल 2 एयरबैग, पावर डोर लॉक, साइड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, फ्रंट तथा साइड इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजीनियर मोबिलाइज, क्रैश सेंसर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, इंजन चेक वार्निंग, रियर कैमरा, एंटी थेफ्ट डिवाइस, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि कुछ उपयोगी फीचर्स जैसे 360° कैमरा, क्लच लॉक, टायर प्रेशर मॉनिटर तथा ब्रेक असिस्ट के फीचर्स नहीं मिलते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे यदि आप अभी Maruti SX4 Cross Zeta गाड़ी को मार्केट में खरीदने जाते हैं तो इसकी मौजूदा एक्स शोरूम कीमत ही 10.44 लाख रुपए पड़ती है। हालांकि वर्ष 2020 में ही इस गाड़ी को मारुति की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है।

क्या आप भी गाडी खरीदने का कर रहे है प्लान तो मात्र 5 लाख में घर लाइए मारुति की ये दमदार SUV, जल्द करें खरीदारी

Read More : महतारी वंदन योजना: आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी…अब तक 69 लाख से अधिक महिलाओं ने भरा आवेदन

लेकिन अगर अभी आप cardekho.com की वेबसाइट पर इस गाड़ी को खरीदने जाते हैं तो यही गाड़ी आपको मात्र ₹5,00,000 में मिल जाएगी।

Second hand best option 

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है इसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 38,000 किलोमीटर चलाया है। और cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में लिस्ट कर दिया है। अगर ओनर की माने तो यह गाड़ी अभी पूरी तरह से एकदम न्यू कंडीशन में है तथा इसमें किसी प्रकार की कोई परफॉर्मेंस से जुड़ी तथा अन्य समस्याएं नहीं आई है। यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो आप cardekho.com की वेबसाइट पर जाकर इसे आसानी से खरीद सकते हैं

 

 

Back to top button