बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

Army Agniveer Result 2023: अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, इस तरह से देखें अपना रिजल्ट

रायपुर 20 मई 2023। इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी joinindianarmy.nic.in पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि अग्निवीरों भर्ती प्रक्रिया में पहले स्तर की स्क्रीनिंग के तहत पूरे देश में ऑनलाइन रूप से सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) ली गई थी।

 सीईई देश में 176 स्थानों पर 375 परीक्षा केंद्रों पर 17 अप्रैर से 26 अप्रैल तक ली गई थी। आपको बता दें कि इस बार  सेना ने हाल में अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा की थी और बल में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को अब पहले ऑनलाइन सीईई के लिए उपस्थित होना होगा, उसके बाद शारीरिक फिटनेस और फिर चिकित्सा परीक्षण से गुजरना होगा।

इस बार भी सेना में अग्निवीर जनरल ड्यूडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं 10वीं पास) की वैकेंसी निकाली गई। आपको बता दें कि भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 16 फरवरी से शुरू हुए थे। यूपी, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी, पंजाब, हरियाणा के विभिन्न  आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसों ने भर्तियों के अलग अलग नोटिफिकेशन जारी किए थे।

Back to top button