स्पोर्ट्स

एशियन गेम्स 2023 : फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम, एशियन गेम्स के पहले दिन शानदार शुरुआत..

एशियन गेम्स 24 सितम्बर 2023|हांगझू (चीन): एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) का पहला दिन भारत के लिए अब तक शानदार रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक 5 मेडल जीत लिया हैं, जिनमें 3 सिल्वर मेडल हैं। वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स के फाइनल में प्रवेश कर एक और मेडल पक्का कर दिया है। फाइनल सोमवार को खेला जाएगा।

भारत ने दिन की अपनी पहली स्पर्धा में पदक जीता। रमिता, मेहुली घोष और आशी चौकसे की तिकड़ी ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक अर्जित किया।

इसके बाद पुरुषों की लाइट वेट डबल स्कल्स में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने रोइंग में रजत पदक जीता। इस बीच, क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश महिला टीम को आसानी से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया |

शियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के हांग्जो शहर में किया जा रहा है। जहां क्रिकेट में टीम इंडिया की महिला टीम ने अपने सिल्वर मेडल को पक्का कर लिया है। भारत और बांग्लादेश महिला टीम के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया। जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हार दिया।

इन खिलाड़ियों ने जीता पदक
रमिता, मेहुली घोष और चौकसी ने वूमेन 10 मीटर एयर राइफल में सिल्वर जीत
अर्जुन लाल जाट और अरविंद ने पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स (रोइंग) में रजत जीता
मेन्स कॉक्स्ड 8 टीम (रोइंग) में सिल्वर आया
रमिता ने वूमेन 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज जीता
बाबू लाल और लेख राम ने रोइंग में कांस्य पदक जीता

पुरुष हॉकी टीम की शानदार जीत 
भारत ने एशियाई खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा में रविवार को उज्बेकिस्तान को 16 . 0 से रौंदकर जीत के साथ आगाज किया. तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता दुनिया की तीसरे नंबर की टीम भारत के लिये यह पूल ए का बेमेल मुकाबला था. भारत को अब 26 सितंबर को सिंगापुर से खेलना है.

महिला क्रिकेट टीम फाइनल में
पूजा वस्त्राकर की शानदार गेंदबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को रविवार को खेले गए एकतरफा सेमीफाइनल में आठ विकेट से हराकर पहली बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया. उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिये जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 51 रन पर आउट हो गई जो भारत के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है. भारत ने 8.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

Back to top button