स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2011 को याद कर भड़के गौतम गंभीर….

वर्ल्ड कप 2011 25 अगस्त 2023| विश्व कप 2023 को करीब आता देख बयानबाज़ी का सिलसिला तेज़ हो गया है। टूर्नामेंट का आगाज़ 5 अक्टूबर से होगा। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 से पहले 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा कि 2011 विश्व कप चैंपियन टीम के सभी खिलाड़ियों को क्रेडिट नहीं मिला, सिर्फ एम एस धोनी के एक छक्के की बात की जाती है। हर कोई उस टीम को भूल गया है। गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ियों के नाम लिए हैं।

गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 रन बनाए थे। इस फाइनल मुकाबले में धोनी ने 91 रन की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को छक्का लगाकर जीत दिलाई थी। वर्ल्ड कप 2011 में जिस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। युवराज सिंह को 2011 वर्ल्ड कप के दौरान कैंसर था। लेकिन उन्होंने अपनी बीमारी को कभी अपने खेल के बीच नहीं आने दिया। 

वहीं गौतम गंभीर ने ‘रेवसपोर्ट्ज’ से बात करते हुए कहा, “हमने युवराज सिंह को वर्ल्ड कप 2011 के लिए पर्याप्त क्रेडिट नहीं दिया. यहां तक ज़हीर, रैना, मुनाफ. सचिन सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले थे, लेकिन हम किस बारे में बात करते हैं? मीडिया धोनी के उस एक छक्के के बारे में बात करती रहती है. आप सिर्फ एक के दीवाने हैं, आप टीम को भूल रहे हैं.”

इस बार वर्ल्ड कप का सूखा खत्म करना चाहेगा भारत

बता दें कि टीम इंडिया ने आखिरी बार 2011 में ही विश्व कप का खिताब जीता था. इसके बाद 2015 और 2019 के विश्व कप में टीम को क्रमश: सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा था. इस बार टीम इंडिया एक बार फिर विश्व कप अपने नाम करना चाहेगी. भारतीय टीम इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरेगी. 

Back to top button