हेडलाइन

ASP ओपी शर्मा राज्य पुलिस सेवा संघ के नये अध्यक्ष बने… अभिषेक माहेश्वरी सचिव, तारकेश्वर पटेल, प्रज्ञा मेश्राम व राकेश शर्मा को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

  • नियमित क्रमोन्नति वेतनमान, संवर्ग पुनरीक्षण तथा सदस्यों के हितों के उद्देश्यों को लेकर पुनर्गठन हुआ राज्य पुलिस सेवा एसोसिएशन का
  • सुखनंदन राठौड़ व आकाश गिरेपुंजे कोषाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी बनाए गए

रायपुर 30 अक्टूबर 2022। ASP ओमप्रकाश शर्मा छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस सेवा अधिकारी संघ के नये अध्यक्ष बनाये गये हैं। आज राज्य पुलिस सेवा संघ के पुनर्गठन के लिए बैठक आयोजित की गयी, जिसमें बड़ी संख्या में राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में बतौर मार्गदर्शक राज्य पुलिस सेवा से IPS अवार्ड हो चुके कई अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक में राज्य पुलिस सेवा एसोसिएशन की नयी कार्यकारिणी का चुनाव किया गया।

2005 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी ओम प्रकाश शर्मा एसोसिएशन के नये अध्यक्ष चुने गये हैं। वहीं रायपुर के सिटी एसपी 2013 बैच के अफसर अभिषेक महेश्वरी संघ के सचिव होंगे। ASP तारकेश्वर पटेल, ASP राकेश शर्मा और ASP प्रज्ञा शर्मा संघ की उपाध्यक्ष होंगी। जबकि, सहसचिव के पद पर 2014 बैच के उप पुलिस अधीक्षक मणिशंकर चंद्रा व DSP सोहन ठाकुर होंगे।

कोषाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी के पदों पर 2007 बैच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर तथा 2013 के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव गिरेपुन्जे का चुनाव किया गया।जबकि कार्यालय प्रभारी के रूप में DSP श्री मनोज ध्रुव सह कार्यालय प्रभारी के रूप में DSP गुरु नारायण प्रधान का चुनाव किया गया।

बैठक में यह सहमति बनी कि सीधी भर्ती से प्रत्येक बैच के एक अधिकारी का नामांकन उसी बैच के अधिकारी द्वारा किया जाकर सूचित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स से प्रशांत श्रीवास्तव, निरीक्षक संवर्ग से आशीष शुक्ला व रक्षित निरीक्षक संवर्ग से गुरजीत सिंह को कार्यकारिणी के सदस्य के पद पर चयन हेतु सहमति व्यक्त की गई।इस अवसर पर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव द्वारा दूरभाष के माध्यम से नवीन कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की ।कार्यकारिणी के गठन के उपरांत शीघ्र ही कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी तथा संघ के सदस्यों की सेवा तथा संवर्ग से जुड़े विषयों पर तथा सदस्यों के हितों से संबंधित मुद्दों पर कार्यकारिणी अपना एजेंडा तैयार करेगी। उक्त बैठक में मार्गदर्शक मंडल के रूप में मनोज खिलारी जे आर ठाकुर, पंकज चंद्रा, रवि कुर्रे, विजय पांडे समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हुए।

Back to top button