हेडलाइन

नक्सलियों ने फिर फेंक दिया पर्चा, बैनर में युवाओं के लिए पुलिस के खिलाफ लिखी बातें, एसपी बोले…

कांकेर 1 मई 2023। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की सक्रियता कुछ ज्यादा ही बढ़ गयी है। बीजापुर में विधायक के काफिले पर हमला, दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला के बाद अब आये दिन नक्सली पर्चा फेंककर दहशत फैला रहे हैं। कांकेर के पखांजूर में नक्सलियों का एक पर्चा मिला है। इस पर्चे में नक्सलियों ने पुलिस से दूर रहने की युवाओं को चेतावनी दी है।

पर्चा के अलावे नक्सलियों ने बैनर भी लगाये हैं। इसमें नक्सलियों ने लिखा है कि पुलिस से सावधान रहें और पुलिस वालों की लालच में ना आयें। ये पर्चा परतापुर एरिया कमिटी ने लगाया हैं। सुदूर क्षेत्रों में काफी संख्या में नक्सली पर्चे फेंके गये हैं। वहीं पखांजूर थाना के पी व्ही 45 पहुचा मार्ग पर बैनर लगाया है।

जानकारी के मुताबिक कांकेर जिले के पखांजुर थाना क्षेत्र के गांव डिटोमेट से जानकीनगर पिव्ही नंबर 45 पहुंच मार्ग पर नक्सलियों ने बैनर टांग कर क्षेत्र के युवाओं को पुलिस वालो से सावधान रहने की बात कही हैं। बैनर पोस्टर में पुलिस वालों के लालच में ना आने की बात लिखी गयी है। यहां बैनर लगाने की जिम्मेदारी परतापुर एरिया कमिटी ने ली है।

वही जिले के एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि नक्सलियो द्वारा इस तरह से कई बार युवाओं को पुलिस से दूर करने का प्रयास किया जाता रहा है। जबकि क्षेत्र के युवा पुलिस के साथ बढ़चढ़ कर सहयोग कर रहे है।  हाल ही में बस्तर फाइटर की भर्ती की गई जिसमें जिले के युवाओं ने भाग लिया और उनमें से कई युवाओ का चयन भी हुआ है और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात होकर ग्रामीणों को सुरक्षा दे रहे हैं। एसपी ने इसे नक्सलियों की हताशा बताया है।

Back to top button