पॉलिटिकलहेडलाइन

BJP सांसद को धमकी कहा…”जिले में आओगे तो….जान से मार देंगे” ! 10 लाख की रंगदारी मांगने के बाद मिली जान से मारने की धमकी

उत्तर प्रदेश 13 अगस्त 2023। उत्तर प्रदेश के भदोही से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिंद को जान से मारने की धमकी मिल रही हैं। धमकी देने वाले शख्स ने पहले मैसेज पर फिर काॅल करने जिले में आने पर जान से मारने की धमकी दी हैं। सांसद की शिकायत के बाद पुलिस धमकी देने वाले शख्स की सरगर्मी से पतासाजी कर रही हैं। पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि सांसद रमेश बिंद ने जिले के गोपीगंज थाने में शनिवार को एक शिकायत दी है। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर भदोही आने पर जान से मारने की धमकी दी है।

गौरतलब हैं कि यूपी के भदोही से सांसद रमेश बिंद को इससे पहले एक युवक ने 10 लाख रूपये की रंगदारी के लिए धमकी दी थी। सांसद बिंद संसद सत्र में भाग लेने दिल्ली गये थे, इसी दौरान सांसद को फोन पर अपहरण की धमकी देने और 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। इस मामले में बीजेपी सांसद की तरफ से नॉर्थ एवेन्यू थाने में शिकायत दर्ज करायी गई थी। इस दौरान बीजेपी सांसद को बेटे सहित अपहरण और जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की थी। जिसके बाद फोन पर धमकी और रंगदारी मांगने वाले को रमेश नामक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि सांसद की शिकायत के मुताबिक उनके मोबाइल फोन पर एक मैसेज कर उन्हें भदोही आने पर जान से मार देने की धमकी वाला मैसेज 11 अगस्त की शाम सात बजकर 49 मिनट पर 11 बार भेजा गया। एसपी ने बताया कि इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आपको बता दे कि बीजेपी से सांसद रमेश चंद बिंद उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के इटवा के रहने वाले हैं। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर भदोही से बसपा के प्रत्याश रंगनाथ मिश्रा को हराकर जीत दर्ज की थी। फिलहाल पुलिस ने सांसद को धमकी दिये जाने के मामले में अपराध दर्ज कर घटना के हरएक पहलुओं की जांच कर आरोपी तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं।

Back to top button