बिग ब्रेकिंग

विधानसभा ब्रेकिंग : ऑनलाइन परीक्षा का मुद्दा विधानसभा में उठा….मंत्री बोले- कोरोना काल में ऑनलाइन परीक्षा UGC के मापदंड के अनुरूप हुए….विधानसभा अध्यक्ष ने मांगी आनलाइन परीक्षा की पूरी अपडेट जानकारी….मंत्री को दिया निर्देश

रायपुर 16 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षा का मुद्दा उठा। विधायक अजय चंद्राकर ने सवाल पूछा कि 31 जनवरी 2022 की स्थिति में कक्षा शुरू करने को लेकर क्या निर्देश दिये गये हैं। क्या इस पाठ्यक्रम में किसी तरह की कटौती की गयी है। जवाब में मंत्री उमेश पटेल ने बताया कि जैसे ही सरकार को ये लगा कि कोरोना की तीसरी लहर ज्यादा प्रभावी नहीं है तो ऑफलाइन कक्षा का आदेश दिया गया। मंत्री ने बताया कि 3 लाख 67 हजार 99 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं।

सप्लीमेंट्री सवाल पूछते हुए विधायक अजय चंद्राकर ने आनलाइन परीक्षा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आनलाइन परीक्षा किस तरह से हुई?  जवाब में मंत्री ने कोरोना काल में परीक्षा के स्वरूप की जानकारी दी। इस मामले में अजय चंद्राकर ने सरकार से अनुरोध किया कि इस साल परीक्षा को लेकर सरकार की तरफ से कोई निर्देश जारी किया जायेगा क्या, ताकि शैक्षणिक कैलेंडर में विलंब ना हो। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री उमेश पटेल को निर्देशित किया कि वो विभाग की तरफ से निर्देश जारी किया जाये शैक्षणिक कैलेंडर में विलंब ना हो।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने खुद भी आनलाइन परीक्षा को लेकर रिपोर्ट मांगा। महंत ने कहा कि कितने परीक्षार्थी आनलाइन परीक्षा में बैठे, उनमे कितने पास हुए और कितने फेल, उसकी पूरी जानकारी उन्हें दे।

Back to top button