बिग ब्रेकिंग

विधानसभा ब्रेकिंग : वन विभाग में टेंडर गडबड़ी का मामला उठा…मंत्री ने बताया मामले में 7 IFS, 2 वन सेवा के अफसर दोषी…..सभी से मांगा गया है जवाब

रायपुर 15 मार्च 2022। वन विभाग में खरीदी के 37 टेंडर में अनियमितता का मामला आज फिर उठा। नेता प्रतिपक्ष ने सवाल पूछा कि 37 निविदाओं में 33 निविदाओं में अनियमितता पायी गयी, तो इस मामले में क्या कार्रवाई की गयी। जवाब में वन मंत्री ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी कर 15 दिन के भीतर जवाब मांगा है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूछा कि इस मामले में कितने अधिकारी दोषी है, जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि इस मामले 7 IFS और 2 राज्य वन सेवा अधिकारी दोषी पाये गये हैं, जिन्हे नोटिस जारी किया गया है।

नेता प्रतिपक्ष ने पूछा कि इन दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कब तक होगी, जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि इस मामले में पहले भी अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया था, दोबारा से नोटिस जारी किया गया है। जवाब आने पर उन अधिकारियों के खिलाफ जरूर कार्रवाई की जायेगी, साथ जिन नियमों का उल्लंघन किया गया है, उसका पालन भी सुनिश्चित किया जायेगा।

इससे पहले लिखित जवाब में मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि भ्रडार क्रय नियम के उल्लंघन की बात सामने आयी थी। इस मामले में अपर प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं प्रधान मुख्य वन संरक्षक की तरफ से सभी निविदा की जांच में गड़बड़ी पायी गयी थी। इस मामले में कार्रवाई के आश्वासन मंत्री मोहम्मद अकबर ने दियाहै।

Back to top button