क्राइमबिग ब्रेकिंग

रेप के आरोपी को उम्रकैद: वारदात के दो साल बाद स्पेशल कोर्ट से मिला पीड़िता को इंसाफ

कोरबा 17 सितंबर 2023। नाबालिग से रेप के आरोपी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनायी है। आरोपी ने चाकू की नोक पर नाबालिग से दुष्कर्म किया था। इस मामले में स्पेशल कोर्ट में ट्रायल चल रहा था, जिसके बाद आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी।

 रेप का ये मामला दो साल पुराना है। कोरबा के कोतवाली थाना क्षेत्र में रेप की वारदात उस वक्त हुई थी, जब रात के वक्त पीड़िता अकेली थी। तभी  घर में घुसकर आरोपी चंदन उर्फ पीरू गुप्ता ने नाबालिग के साथ रेप किया।

इस मामले में स्पेशल कोर्ट में ट्रायल चल रहा था। पुलिस ने भी इस मामले में काफी तत्परता दिखायी थी और काफी कम दिनों में ही चार्जशीट कोर्ट में सौंप दी थी। कोर्ट ने आरोपी पर लगे आरोप को सुनवाई के दौरान सही पाया, जिसके बाद कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनायी।

3 महीने बाद गैंगरेप का खुला राज

कोरबा में गैंगरेप का एक मामला सामने आया है। 15 साल की नाबालिग लड़की के साथ तीन माह की गर्भवती है। लड़की ने तीन युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। पुलिस से की गई शिकायत में लड़की ने बताया कि सात मार्च, 2023 को जब वह घर लौट रही थी। रास्ते में तीन युवकों ने डरा धमका कर गैंगरेप किया। पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी दी। लड़की ने यह भी बताया है कि वह घटना के बाद बेहोश हो गई थी। डर से उसने किसी को जानकारी नहीं दी। उसके बाद आरोपी लगातार बारी-बारी से रेप करता रहा। इसी दौरान लड़की गर्भवती हो गयी। इधर इस मामले में एक पहलू ये भी आ रहा है कि लड़की के पिता और भाई कत्ल के मामले में जेल में हैं, इसलिए लड़की फंसाने के इरादे से आरोप लगा रही है.

Back to top button