शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

प्रमोशन में देरी पर सहायक शिक्षक नाराज… शुक्रवार को सर्व शिक्षक फेडरेशन ने दिया था विभाग को अल्टीमेटम…आज मंत्री अमरजीत भगत को सौंपा ज्ञापन

सरगुजा 10 दिसंबर 2022। सरगुजा में प्रमोशन पर ग्रहण लग गया है। हर बार पदोन्नति की तारीख तो घोषित होती है, लेकिन प्रमोशन होने से पहले ही नया पंगा हो जाता है। तीन से चार बाद तारीख के बाद भी प्रमोशन टलने के बाद अब सरगुजा से सहायक शिक्षक लामबंद होने लगे हैं। इसी कड़ी में सर्व शिक्षक फेडरेशन ने अब तीखे तेवर अख्तियार कर लिये हैं। शुक्रवार को सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई में जिला पंचायत सीईओ से प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। चर्चा के दौरान शिव मिश्रा ने कहा कि प्रमोशन को पारदर्शी और जल्द पदस्थापना की मांग शिक्षक लगातार कर रहहैं, लेकिन मांगों पर विचार नहीं हो रहा है। प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए शिव मिश्रा ने कहा कि इस बार ये हमारी अंतिम बार की चर्चा थी यदि जल्द पदस्थापना नहीं की जाती है तब जिले के प्रभावित सभी सहायक शिक्षक उग्र आंदोलन हेतु बाध्य होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

अमरजीत भगत को सौंपा ज्ञापन

अंबिकापुर, सरगुजा जिले में पिछले माह प्राथमिक प्रधान पाठक की पदोन्नति उपरांत पदस्थापना में अनियमितता की शिकायत आने के बाद कलेक्टर सरगुजा द्वारा आदेश निरस्त कर दिया गया था जिसके बाद पदस्थापना हेतु कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पिछले महीने में ही दो बार काउंसलिंग का आदेश जारी किया गया था। दोनों बार आदेश जारी होने के महज कुछ घंटे में ही उक्त आदेश को निरस्त कर दिया गया बार-बार काउंसलिंग के आदेश जारी करने और उसे निरस्त करने से सरगुजा के संबंधित सहायक शिक्षकों में भारी आक्रोश व्याप्त है जिले के उक्त शिक्षकों की पदस्थापना की मांग को लेकर सर्व शिक्षक फेडरेशन पिछले दिनों जिले के कलेक्टर सीईओ जिला शिक्षा अधिकारी सहित सभी अधिकारियों से मुलाकात एवं चर्चा कर चुका है लेकिन पदस्थापना की यह अबूझ पहेली अब तक सुलझने का नाम नहीं ले रही है। कई प्रयासों के बावजूद जिला प्रशासन द्वारा संबंधित शिक्षकों की पदस्थापना ना करने के कारण आज छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षा फेडरेशन के जिला अध्यक्ष की अगुवाई में जिले के सहायक शिक्षक माननीय खाद्य मंत्री के क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया साथ ही इस मामले पर उनसे निवेदन करते हुए जल्द निराकरण करने की मांग की गई। चर्चा के दौरान जिलाध्यक्ष अजय केरकेट्टा के साथ विनोद सिंह जीवनधारी सिंह लोलर राम सहित काफी संख्या में जिले के सहायक शिक्षक मौजूद रहे।

Back to top button