शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षक फेडरेशन ने बुलायी प्रांतीय पदाधिकारी व जिलाध्यक्षों की बड़ी बैठक…..बैठक में अनिश्चितकालीन आंदोलन की होगी रणनीति तैयार…. मनीष मिश्रा बोले- हमारा एकमात्र उद्देश्य….

रायपुर 25 नवंबर 2021। कैबिनेट की बैठक में वन टाइम प्रमोशन रिलेक्सशेसन देकर भी सहायक शिक्षकों को सरकार मना नहीं पायेगी। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने ऐलान कर दिया है कि राज्य सरकार की बनी कमेटी अपने 90 दिनों का कार्यकाल 4 दिसंबर को पूरा कर रही है, अगर उनकी मांगों पर कमेटी का निर्णय नहीं आया तो 6 दिसंबर से प्रदेश के हजारों सहायक शिक्षक हड़ताल पर चले जायेंगे। इससे पहले फेडरेशन ने 5 दिसंबर को रायपुर में एक बड़ी बैठक बुलायी है। सभी प्रांतीय पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष की बुलायी इस बैठक में अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया जायेगा।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने सभी 109000 सहायक शिक्षकों का आह्वान किया है कि वेतन विसंगति दूर करने के लिए बनी कमेटी का निर्णय उनके पक्ष में नहीं आता है तो सहायक शिक्षकों की आगे की रणनीति क्या होगी? इसे लेकर 5 दिसंबर को रायपुर में निर्णय लिया जायेगा। प्रांतीय पदाधिकारी और जिलाध्यक्षों के निर्णय के आधार पर आगे की रणनीति पर विचार किया जायेगा। शासन को उसी दिन आंदोलन की रणनीति का अल्टीमेटम भी दिया जाएगा। मनीष मिश्रा ने  सभी जिलाध्यक्षों से अपील है कि अपने-अपने जिला में सदस्यता संबंधी कार्यवाही तत्काल पूर्ण करें और आंदोलन की तैयारी करें । जो भी विगत दिनों कैबिनेट की बैठक में प्रमोशन का प्रस्ताव पारित किया गया है, वो प्रर्याप्त नहीं है। फेडरेशन का उद्देश्य केवल वेतन विसंगति दूर कराना है।

मनीष मिश्रा ने कहा है कि वेतन विसंगति दूर होने के बाद यदि सरकार प्रमोशन करती है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है।  फेडरेशन का उद्देश्य 109000 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कराना है। उसके बाद जो है प्रमोशन को देखेंगे। ऐसे में सभी जिलाध्यक्ष कलेक्टर गार्डन रायपुर में 5 दिसंबर की बैठक में शामिल होने बुलाया गया है। बैठक संबंधी ये जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी व प्रवक्ता राजू टंडन ने दी है।

Back to top button