बिग ब्रेकिंग

सीमा हैदर से ATS कर रही पूछताछ? ISI एजेंट होने का शक

नॉएडा 17 जुलाई 2023 उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड (UP ATS) सीमा हैदर को अपने साथ ले गई है। यूपी एटीएस की टीम ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव पहुंची। उसने सीमा हैदर को बाहर निकलने के लिए कहा। इसके बाद अपने साथ लेकर चली गई। उसे हिरासत में लिया गया है। सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा से जुदा हो गई हैं। उनकी गिरफ्तारी की भी संभावना जताई जा रही है। सीमा हैदर के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन के शक में जांच चल रही है। यूपी एटीएस, आईबी, नोएडा पुलिस समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही है। सीमा हैदर के फोन कॉल डिटेल की भी जांच की जा रही है। पाकिस्तान से दुबई, फिर काठमांडू और वहां से ग्रेटर नोएडा आने के मसले की जांच में जुटी यूपी एटीएस की कार्रवाई के बाद हलचल तेज हो गई है। सीमा हैदर को यूपी एटीएस की ओर से अपने साथ ले जाए जाने के बाद सचिन के परिवार के लोगों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए हैं। अब एक बार फिर सीमा हैदर का मुद्दा गरमा गया है।

कोर्ट ने शर्तों के साथ दी थी जमानत

कोर्ट ने सीमा हैदर को सशर्त जमानत दी थी. अदालत ने सीमा हैदर को आदेश दिया था कि लोकल पुलिस अधिकारी को बिना जानकारी दिए वो भारत नहीं छोड़ेगी. इतना ही नहीं अदालत ने सीमा को ये भी निर्देश दिया था कि अगर वो वर्तमान पते को बदलती है तो कोर्ट को इसकी सूचना देगी और बदले हुए पते की जानकारी भी साथ में देगी. कोर्ट ने तीसरी शर्त ये रखी थी कि अब वो भारत में कोई अपराध नहीं करेगी.

जासूस होने के आरोप पर सीमा हैदर ने क्या कहा था?

जमानत मिलने के बाद सीमा हैदर की चर्चा भारत से लेकर पाकिस्तान तक होने लगी. इसके बाद सोशल मीडिया पर सीमा को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं, कोई उसे जासूस बता रहा है तो कोई उसकी पूरी कहानी को ही मनगढ़ंत बता रहा है. हालांकि, सच्चाई क्या है? ये तो जांच का विषय है. लेकिन खुद सीमा ने जासूस होने के आरोपों पर बीते दिनों सफाई दी थी.

‘इंडिया टुडे’ से बात करते हुए पाकिस्तानी सीमा हैदर ने जासूस होने की बात को सिरे से खारिज कर दिया था. उसने कहा- ऐसी कोई बात नहीं है. आखिर में सच्चाई सामने आ ही जाएगी. अगर यह सच होता तो मैं अपने मासूम बच्चों के साथ नहीं, बल्कि अकेले भारत आती.

Back to top button