जॉब/शिक्षा

8वी पास के लिए Court में निकली भर्ती जाने आवेदन प्रक्रिया से लेकर जॉइनिंग डिटेल

8वी पास के लिए Court में निकली भर्ती जाने आवेदन प्रक्रिया

8वी पास के लिए Court में निकली भर्ती जाने आवेदन प्रक्रिया से लेकर जॉइनिंग डिटेल,जिसके लिए आवेदन फार्म 5 मार्च से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 31 मार्च रखी गई है इन पदों के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं है और आठवीं पास व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकता है,आइये आपको बताते है इस फार्म के बारे में डिटेल तो बने रहिये अंत तक-

8वी पास के लिए Court में निकली भर्ती जाने आवेदन प्रक्रिया से लेकर जॉइनिंग डिटेल

District Court Bharti के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है कोई भी अभ्यर्थी जो इसके लिए आवेदन करना चाहता है वह बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकता है।

 

Court Vacancy आयु सीमा

District Court Bharti के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी!

Court Vacancy शैक्षणिक योग्यता

District Court Bharti के लिए शैक्षणिक योग्यता ड्राइवर भर्ती के लिए आठवीं पास ड्राइविंग लाइसेंस और 2 साल का अनुभव होना चाहिए इसके बाद में क्लर्क भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास और स्टेनोग्राफर ग्रेड थर्ड के लिए स्नातक और स्टेनो का नॉलेज होना चाहिए।

8वी पास के लिए Court में निकली भर्ती जाने आवेदन प्रक्रिया से लेकर जॉइनिंग डिटेल

Court Vacancy प्रैक्टिकल परीक्षा

District Court Bharti के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा प्रेक्टिकल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Court Vacancy आवेदन फार्म प्रक्रिया

District Court Bharti के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन और आवेदन फार्म नीचे दिया गया है। इसके बाद में नीचे एप्लीकेशन फॉर्म दिया गया है जिसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकालना और उसमें जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भर ले। अब आवेदन फार्म के साथ में अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं इसके पश्चात नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर इस आवेदन फार्म को आपको भेजना है ध्यान रहे आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

Back to top button