बिग ब्रेकिंग

SEX RACKET : अंतरराष्ट्रीय सेक्स गिरोह का भंडाफोड़…नौकरी के नाम पर होती थी डील ….पुलिस ने

गोवा 9 सितंबर 2023 गोवा में पुलिस ने इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक स्वयं सेवी संगठन की सूचना के बाद केन्या की लड़कियों को मुक्त कराया. पुलिस का कहना है कि लड़कियों को मसाज पार्लर और होटल में काम दिलाने के नाम पर केन्या से लाया गया था. यहां लाने के बाद उनके दस्तावेज ले लिए गए थे. पीड़ित लड़कियों से पूछताछ की जा रही है.

नॉर्थ गोवा एसपी निधिन वालसन ने बताया कि केन्या की रहने वाली दो महिलाएं गोवा में कुछ एजेंटों की मदद से वहां की लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए भारत लेकर आईं. लड़कियों को गोवा में मसाज पार्लर और होटल इंडस्ट्री में काम करने का लालच दिया गया था. यहां लाए जाने के बाद उनके पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिए गए और उन्हें वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया.

पुलिस के अनुसार, एनजीओ Arz को जानकारी मिली थी कि कुछ केन्याई लड़कियों को गोवा लाया गया है और उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए कुछ लोग बेंगलुरु ले जा रहे हैं. इसके बाद एनजीओ ने लड़कियों की तलाश की और गोवा पुलिस को सूचना दी.

नौकरी देने के नाम पर होता था ये काम
पुलिस उपाधीक्षक जिवबा दल्वी ने कहा कि, “यह रैकेट केन्या और भारत के बीच संचालित किया जा रहा था। एनजीओ एआरजेड की मदद से चलाए गए पुलिस ऑपरेशन में पांच महिलाओं को हटा दिया गया था। तस्करों की ओर से काम करने वाले एजेंटों द्वारा केन्या की महिलाओं को यहां नौकरी देने का वादा किया गया था।” इन महिलाओं के भारत पहुंचने के बाद, उनके पासपोर्ट, वीजा एजेंटों द्वारा छीन लिए गए और उन्हें हिंसा की धमकी के तहत देह व्यापार में धकेल दिया गया।

पुलिस ने छापेमारी कर महिलाओं को बचाया
ग्राहकों को लुभाने के लिए एस्कॉर्ट सेवा वेबसाइटों का उपयोग करके रैकेट ऑनलाइन संचालित होता था। उन्होंने कहा कि यह रैकेट तब प्रकाश में आया जब एनजीओ एआरजेड को कुछ पीड़ितों के बारे में पता चला जिन्हें बेंगलुरु ले जाया गया था, उन्होंने कहा कि गोवा पुलिस ने तुरंत सूचना पर कार्रवाई की और छापेमारी की। उन्होंने बताया कि बचाई गई महिलाओं को सुरक्षित स्थान पर रखा गया है।

Back to top button