क्राइम

CG ELECTION : पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़े कैश 34.67 लाख रूपये,रायपुर में जांच क दौरान व्यापारी के स्कूटी से पुलिस ने किया बरामद…….

रायपुर 22 अक्टूबर 2023। राजधानी रायपुर में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कारोबारी के स्कूटी वाहन से 34.67 लाख रूपये बरामद किये। दो पहिया वाहन में इतनी बड़ी मात्रा में कैश लेकर जा रहे व्यापारी से पुलिस ने रूपयों के संबंध में जानकारी ली गयी। पूछताछ में रुपयों को लेकर उचित जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने उन्हें जब्त कर लिया है। पुलिस की लगातार चल रही ऐसी कार्रवाई से चुनाव के दौरान कैश फ्लोकर मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास करने वालों के बीच हड़कंप मचा हुआ है।

जानाकरी के मुताबिक ये पूरा मामला आजाद चौक थाना क्षेत्र का है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे प्रदेश में गाड़ियों की रात और दिन के वक्त प्वाइंट बनाकर जांच की जा रही है। राजधानी रायपुर में भी शनिवार रात पुलिस तेलघानी नाका के नेमीचंद गली के पास वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक स्कूटी सवार को रोककर पुलिस ने उसकी और वाहन की तलाशी ली।

पुलिस पूछताछ में स्कूटी सवार ने अपना नाम-पता रायपुर के लाखे नगर निवासी हेमंत मेघानी के रूप में बताया। साथ ही कहा कि वह काम से निकला है। पुलिस ने जब उसकी स्कूटी की तलाशी ली, तो डिक्की में एक में रूपयों का बंडल देखकर पुलिस की आंखे फटी की फटी रह गयी। पुलिस ने रुपयों को लेकर जब व्यापारी से सवाल पूछा तो वह गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करने लगा। हालांकि रुपयों से संबंधित कोई दस्तावेज पेश नहीं करने पर पुलिस ने व्यापारी के पास से बरामद 34 लाख 67 हजार रूपये जब्त कर व्यापारी को हिरासत में ले लिया।

Back to top button