क्राइम

CG NEWS : पुलिस सहायता केंद्र में घुसकर कांस्टेबल से मारपीट, घटना के बाद बदमाशों ने कार में की तोड़फोड़, दुकान बंद कराने को लेकर …

अंबिकापुर 6 अक्टूबर 2022। अंबिकापुर में बदमाशों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। यहां दशहरा की रात दुकान बंद कराने के दौरान कुछ युवक पुलिस से उलझ गये। बताया जा रहा है कि इसके बाद बदमाशों ने पुलिस सहायत केंद्र में घुसकर ना केवल कांस्टेबल के साथ हाथापाई की बल्कि कार में भी तोड़फोड़ कर फरार हो गये।

दरअसल पूरा घटनाक्रम अंबिकापुर जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र का हैं। यहां बस स्टैंड पुलिस सहायता केंद्र में ये पूरा वाक्या घटित हुआ। बताया जा रहा हैं कि आरक्षक मंटू गुप्ता ने बताया कि बुधवार को विजयादशमी के मौके पर इलाके में भारी भीड़ थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध लोग शराब पी रहे हैं। वहीं कई दुकानें भी तय वक्त के बाद खुली हुई हैं। जिस पर वे दुकान बंद कराने पहुंचे। दुकान के पास ही कुछ लोग शराब पीते हुए मिले।

जब आरक्षक ने ऐसा करने से मना किया, तो वे विवाद करने लगे। इसके थोड़ी देर बाद वही बदमाश कुछ और लोगों को लेकर चौकी में घुस आए और आरक्षक के साथ मारपीट कर उनकी गाड़ी तोड़ दी। जब आरक्षक कोतवाली थाने में फोन कर वहां से टीम को घटना की जानकारी देता, तब तक बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे। बदमाशों के फरार हो जाने के बाद कोतवाली थाना पुलिस सूचना पर मौके पर पहुंची। फिलहाल बदमाशों की पहचान नहीं हो पाई है। जांच की जा रही है और आसपास के लोगों व दुकानदारों से पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब हैं कि प्रदेश में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हाल ही में 23 सितंबर को भी राजधानी रायपुर में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट में पदस्थ आरक्षक दिलीप जांगड़े के साथ मारपीट की घटना सामने आई थी। वे अपनी टीम के साथ किसी मामले की जांच के लिए ओडिशा जा रहे थे। तभी तेलीबांधा थाना क्षेत्र में गौरा-गौरी चौक के पास गणेश पंडाल में हो रहे भंडारा में 15-20 लड़के एक युवक के साथ मारपीट करते दिखे थे। आरक्षक और उनकी टीम ने जब बीचबचाव की कोशिश की, तो आरोपियों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया था।

Back to top button