क्राइम

CG- राजधानी में दो पक्षों मेें गैंगवार, निगरानी बदमाश की दूसरे गुट ने की हत्या, उधर दुकानदार की लहुलूहान लाश मिलने से फैली सनसनी

रायपुर 3 जून 2022 । राजधानी रायपुर में बदमाशो के 2 गुटों के बीच हुए गैंगवार में एक निगरानी बदमाश की बुरी तरह से पिटाई करने के बाद उसकी चाकू मारकर हत्या कर दिया गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात में शामिल आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी हैं। वहीं दूसरे मामले में एक दुकान संचालक की लहुलूहान लाश मिलने के बाद पुलिस अज्ञात हत्यारों की तलाश कर रही है।

हत्या के दोनों मामले रायपुर के अभनपुर थाना क्षेत्र का है। पहला मामला अभनपुर के गातापारा गांव का है। बताया जा रहा हैं कि यहां रहने वाला हरीश यादव इलाके का निगरानीशुदा बदमाश था। मारपीट और चाकूबाजी की कई घटनाओं में शामिल होने के कारण पुलिस ने इस युवक को निगरानी बदमाश का नाम निगरानी बदमाश की सूची में दर्ज कर रखा था। पुलिस की माने तो गुरूवार की रात हरीश गातापारा के बड़े तालाब के पास गया हुआ था। तभी इस इलाके के दूसरे बदमाशों ने उसे अकेला पाकर घेर लिया। इनमें राजू बंजारे का गैंग शामिल था। राजू के साथ फोलू कुर्रे, आकाश तांडी और प्रकाश सोनी नामक युवक शामिल थे।

हरीश यादव और राजू बंजारे के ग्रुप में अक्सर मारपीट की घटना हुआ करती थी। मौका पाकर राजू ने हरीश को अकेला पाकर उस पर हमला कर दिया। मारपीट के दौरान ही राजू ने हरीश पर चाकू से जानलेवा हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया गया। इस घटना में तालाब के पास ही गिरकर हरीश की मौत हो गई। हरीश पर हमला होता देख उसका दोस्त अर्जुन पटले मदद के लिए आया। बीच बचाव करने के दौरान राजू और उसके साथियों ने अर्जुन पर भी चाकू से जानलेवा हमला कर दिया गया।।

लहूलुहान हालत में अर्जुन ने हरीश के घर पहुंचकर घटना की जानकारी दी गयी। इसके बाद हरीश का भाई लक्ष्मण और अर्जुन मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक हरीश की मौत हो चुकी थी। इस पूरे घटनाक्रम पर पुलिस ने बलवा और हत्या का अपराध दर्ज कर वारदात में लिप्त राजू और आकाश को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि फोलू कुर्रे और प्रकाश सोनी फरार बताये जा रहे हैं। पुलिस की प्राथमिक पूछताछ मे आरोपी राजू ने पुराने झगड़े का बदला लेने की नीयत से हरीश पर हमला करने की बात बताई हैं।

वहीं हत्या की दूसरी वारदात अभनपुर थाना के ऊपरवारा स्थित वार्ड क्रमांक 9 की है। यहां भी गुरूवार की रात अपने घर में सो रहे दुकानदार रामचंद्र तारक को किसी अज्ञात हत्यारें ने भारी-भरकम चीज से सिर पर जानलेवा हमला कर दिया गया। सुबह करीब 5ः15 बजें घरवाले जब रामचंद्र तारक के कमरे के पास आए तो वह बिस्तर के पास लहुलूहान हालत में गिरा हुआ मिला। घरवालों ने तत्काल इस घटना की जानकारी अभनपुर पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने का प्रयास कर रही हैं।

Back to top button