क्राइम

BSc पास इस शातिर चोर ने हाई टेक्नोलॉजी से चुराई 1000 गाड़ियां….बातेंनौकरी ना मिलने और गरीबी की वजहबना चोर

नई दिली 30  सितम्बर 2021  दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की एटीएस ने एक ऐसे कार चोर को गिरफ्तार किया है जिसने दिल्ली एनसीआर में करीब 1000 गाड़ियां चोरी की है। बीएससी पास यह कार चोर 32 साल का है। पढ़ाई लिखाई के बावजूद नौकरी ना मिलने और परिवार की गरीबी मिटाने के लिए दीपक राणा नाम के इस चोर ने जुर्म का रास्ता अपनाया। इसकी गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने कार चोरी समेत हत्या का प्रयास घरों में चोरी डकैती के करीब 12 मुकदमे सुलझाए हैं।

कई शहरों में था सक्रिय
दीपक राणा ना सिर्फ दिल्ली एनसीआर बल्कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी चोरी और डकैती की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पुलिस की पूछताछ में दीपक ने कबूल किया कि उसने पिछले 3 सालों में 1000 से ज्यादा गाड़ियों को चुराया है जिनको उसने अपने गृह जिले मेरठ में बेचा है। ये अकेले चोरी नहीं करता बल्कि चोरो का एक गैंग चलाता है जिसमें फिलहाल तीन लोग एक्टिव है। दीपक चाबियों की प्रोग्रामिंग टूल्स को ऑपरेट करने का माहरथी है जिनकी मदद से लग्जरी कर को महज 3 से 5 मिनट में यह लोग चोरी कर लेते थे और उसका साथी मोंटी उर्फ चम्पू उन कारों को मेरठ तक ड्राइव कर के ला जाता था और ये गैंग इन कारों वहीं ठिकाने लगा देते थे। इनकी चोरी की कारों का रिसीवर शोएब मलिक पुलिस से पकड़े जाने के डर से विदेश भाग गया है और इसके एक अन्य साथी रमजीत को मोहाली पुलिस ने 2 महीने पहले दिल्ली के विकास पूरी से गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस को इनके पास से 5 गाड़ियां, फॉर्च्यूनर, क्रेटा, कीया, और ब्रेजा जैसी कार की 22 नकली चाबियां, हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, कई गाड़ियों के ईसीएम, कार लॉक और एयर पंप इन से बरामद हुए। फिलहाल दीपक राणा दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है लेकिन अभी भी इसके 3 साथी फरार हैं जिनकी तलाश के लिए दिल्ली पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

Back to top button