क्राइम

ट्रेन में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने वाला,आरोपी का हुआ एनकाउंटर ,2 गिरफ्तार

अयोध्या 22 सितम्बर 2023|सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है. अयोध्या के पूरा कलंदर में मुख्य आरोपी अनीस एनकाउंटर में मारा गया. एसएचओ पूरा कलंदर क्रॉस फायरिंग में घायल हुए हैं. अनीश के दो अन्य साथी अयोध्या के इनायतनगर से मुठभेड़ के बाद अरेस्ट किए गए हैं.मारे गए बदमाश अनीश के दो अन्य साथी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू घायल हैं. मारे गए बदमाश अनीस पर ट्रेन में महिला कांस्टेबल के साथ छेड़छाड़ करने और मारपीट करने का आरोप था.ट्रेन की खिड़की से सिर लड़ाकर महिला कांस्टेबल को घायल कर दिया था.अयोध्या से पहले ट्रेन धीमी हुई तो तीनों बदमाश फरार हो गए थे.

खबर के मुताबिक पुलिस एनकाउंटर में मारे गए बदमाश अनीश के दो अन्य साथियों आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू घायल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इन दोनों को अयोध्या के इनायतनगर से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया. जानकारी के मुताबिक घटना के दिन अनीस ने महिला कांस्टेबल से छेड़खानी की कोशिश की थी. जब कांस्टेबल ने इसका विरोध करते हुए उसे पटक दिया तो अनीस और उसके साथियों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया था. बदमाशों ने ट्रेन की खिड़की से सिर लड़ाकर महिला कांस्टेबल को घायल किया था. अयोध्या से पहले जब ट्रेन धीमी हुई तो तीनों बदमाश ट्रेन से कूदकर फरार हो गए थे. 

मुख्य आरोपी पुलिस एनकाउंटर में ढेर

इस मामले पर जानकारी देते हुए स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि “सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी को थाना पूरा कलंदर पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. उसके दो साथियों को इनायत नगर से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.” 

मुठभेड़ में मारा गया अनीस महिला कांस्टेबल से छेड़खानी करने लगा था। महिला ने बदमाश को पटक दिया तो तीनों बदमाशों ने महिला पर जानलेवा हमला कर दिया। ट्रेन की खिड़की से सिर लड़ाकर महिला को घायल कर दिया था। अयोध्या से पहले ट्रेन धीमी हुई थी तो तीनों बदमाश फरार हो गए थे। यूपी एसटीएफ और अयोध्या पुलिस ने महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला करने वाले एक बदमाश को मार गिराया है। मारे गए बदमाश अनीस के दो अन्य साथी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू घायल है।

बेहोशी की हालत में मिली थी महिला कांस्टेबल

आपको बता दें कि 30 अगस्त को अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस में महिला सिपाही पर जानलेवा हमला किया गया था. ये महिला सिपाही अर्धनग्न व बेहोशी की हालत में खून से लथपथ पाई गई थी. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया था. महिला सिपाही की हालत गंभीर होने की वजह से उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ के केजीएमयू में रेफर किया गया था. इस महिला सिपाही की सुल्तानपुर में तैनाती थी और अयोध्या के सावन मेले में ड्यूटी लगी हुई थी.

Back to top button