पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

खैरागढ़ उपचुनाव : बूथ में जाने से रोका तो भाजपा प्रत्याशी धरने पर बैठे…..प्रशासन ने कहा- बिना परिचय पत्र व मोबाइल के साथ कर रहे बूथ में प्रवेश…

खैरागढ़ 12 अप्रैल 2022। खैरागढ़ उपचुनाव के लिए वोटिंग चल रही है। छुईखदान के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में बूथ पर हंगामे की स्थिति बन गयी, जब भाजपा प्रत्याशी बूथ के बाहर धरने पर बैठ गये। आरोप था कि भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल के बूथ के अंदर जाने नहीं दिया गया, जिसके बाद पुलिसकर्मी को हटाने की मांग को लेकर प्रत्याशी धरने पर बैठ गये। इधर, प्रशासन का करना है कि प्रत्याशी बिना परिचय पत्र और मोबाइल फोन के साथ बूथ में दाखिल होना चाह रहे थे, जिसकी वजह से उन्हें रोका गया।

हालांकि बाद में जवान को हटा दिया गया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हो गयी और कोमल जंघेल ने अपना धरना खत्म कर दिया। फिलहाल मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान को लेकर मतदाताओं को रूझान जारी है। सुबह के वक्त ही कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी ने अपने अपने वोट डाले। परिवार के साथ पहुंची कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने देवारीभाट के शासकीय प्राथमिक शाला और घिरघोली बूथ में मतदान किया।

खैरागढ़ उपचुनाव के लिए प्रशासन ने 291 मतदान केंद्र बनाए हैं। इन बूथों पर 2 लाख 11 हजार 516 मतदाता प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेंगे। 10 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें भाजपा, कांग्रेस और JCCJ के अलावा ज्यादातर निर्दलीय हैं।

Back to top button