बिग ब्रेकिंग

10 राज्यों में PFI के ठिकानों पर NIA, ED और पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 100 से अधिक कैडर गिरफ्तार…

नई दिल्ली 22 सितम्बर 2022 : आतंकवाद के खिलाफ अभियान में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार सुबह बड़ी कार्रवाई की। खबर है कि जांच एजेंसियों ने करीब 10 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI पदाधिकारियों के आवास और दफ्तरों पर रेड की है। इस दौरान 100 से ज्यादा कैडर को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई के बाद कर्नाटक, केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय ने ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है। एनआईए ने तमिलनाडु में कोयंबटूर, कुड्डालोर, रामनाड, डिंडुगल, थेनी और थेनकासी सहित कई स्थानों पर पीएफआई पदाधिकारियों की संपत्तियों की तलाशी ली। ओएमए सलाम, पीएफआई अध्यक्ष के घर पर छापेमारी की के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। एनआईए द्वारा पहले दर्ज किए गए मामले के संबंध में एनआईए ने तेलंगाना के चंद्रयानगुट्टा में पीएफआई के प्रधान कार्यालय को सील कर दिया। एनआईए, ईडी, पैरामिलिट्री ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पीएफआई कार्यालय को भी सील किया।

ANI के अनुसार, ‘देश भर में 10 राज्यों में बड़ी कार्रवाई करते हुए, NIA, ED और राज्य पुलिस ने PFI के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है।’ सूत्रों के मुताबिक तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश और कई अन्य राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई हुई है।

जांच एजेंसी की इस कार्रवाई के विरोध में कई जगह PFI और SDPI के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कर्नाटक के मंगलुरु में NIA की कार्रवाई के खिलाफ PFI और SDPI के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। साथ ही तमिलनाडु के डिंडुगल में NIA की कार्रवाई के विरोध में PFI के 50 से अधिक कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

एनआईए की इस छापेमारी में तमाम PFI अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। इसमें केरल के मंजेरी में PFI के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी हुई है। बताया गया है कि ये रेड देर रात शुरू हुई और अब तक जारी हैं। इसमें पीएफआई के तमाम छोटे और बड़े दफ्तर शामिल हैं। इस छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

Back to top button