हेडलाइन

महादेव सट्टा एप में बड़ी कार्रवाई, आपरेटर गिरीश होगा रायपुर के हवाले, उधर 580 करोड़ रुपए ED ने किए सीज, दिल्ली-मुंबई समेत कई शहरों में रेड

महादेव सट्टा एप में बड़ी कार्रवाई रायपुर 1 मार्च 2024। महादेव सट्टा एप मामले में ईडी को बड़ी सफलता मिली है। महादेव सट्टा एप का मेन ऑपरेटर गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक ये गिरफ्तारी भोपाल ईडी ने की है। आरोपी गिरीश तलरेजा को रायपुर ईडी को आज सौंप सकती है। रायपुर ईडी को तलरेजा और रतनलाल जैन के पास से शुभम सोनी के साथ करोड़ों रुपयों का ट्रांसजेक्शन का रिकॉर्ड मिला था।

TVS Apache के अस्थिपंजरों को गलाने आई Honda की स्पेशल बाइक,देखे कीमत और माइलेज

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाज़ी मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए 580 करोड़ रुपए फ्रीज किए हैं. इसके अलावा छापेमारी के दौरान 1.86 करोड़ रुपए कैश और 1.78 करोड़ की कीमती चीजें जब्त कीं. ये छापेमारी एजेंसी ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, रायपुर, इंदौर और गुरूग्राम में की.इस मामले में ईडी 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इतना ही नहीं अबतक 1296.05 करोड रुपए/प्रॉपर्टी फ्रीज और जब्त किए जा चुके है और मामले की जांच जारी है. इससे पहले ईडी ने बुधवार (28 फरवरी) को दिल्ली-एनसीआर, मुंबई पश्चिम बंगाल समेत 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस मामले में छत्तीसगढ़ के कई नेता और अधिकारी जांच के घेरे में हैं. छतीसगढ़ पुलिस की एफआईआर पर ईडी ने अपनी तफ्तीश शुरू की थी. इसके अलावा विशाखापटनम पुलिस और कुछ अन्य राज्यों की पुलिस ने भी महादेव ऐप के खिलाफ केस दर्ज किया था जिसे भी ED ने रेकॉर्ड पर लिया था.

Back to top button