हेडलाइन

CG: माओवादियों ने सरपंच-उपसरपंच के हाथ पैर काटने की दी धमकी,गांव के बाहर बैनर लगाकर जन अदालत में खड़ा करने की बात लिखी

नारायणपुर 12 जून 2023। नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिला में माओवादियों की बौखलाहट सामने आयी हैं। यहां माइंस और डेम के निर्माण कार्य में सहयोग कर रहे गांव के सरपंच और उप सरपंच की हाथ पैर काटने की धमकी माओवादियों ने दी हैं। गांव के बाहर बैनर लगाकर बकायदा माओवादियों ने जन अदालत में गांव के सरपंच और उपसरपंच को खड़ा कर सजा देने की बात लिखी हैं। माओवादियों की इस धमकी के बाद गांव में दहशत व्याप्त हैं।

जानकारी के मुताबिक माओवादियों ने नारायणपुर जिला के गवाड़ी के आश्रित ग्राम गायतापरा में बैनर-पोस्टर लगाकर धमकी दी हैं। पोस्टर और बैनर के माध्यम से माआवादियों ने बेसमेटा गांव के सरपंच और उपसरंप को सीधी धमकी दी हैं। नक्सलियों का कहना हैं कि गांव के दोनों जन प्रतिनिधियों ने माइंस का समर्थन दिया हैं। माइंस खुलने से यहां के जल-जंगल को भारी नुकसान होगा। इसके साथ ही नदियों के पानी को रोकने के लिए डेम बनाया जा रहा हैं।

माओवादियों ने डेम निर्माण का भी विरोध किया हैं। गौरतलब हैं कि इससे पहले भी माओवादियों ने ग्रामीण और जनप्रतिनियों को धमकी देने के साथ ही माइंस का समर्थन करने वाले बीजेपी नेता की हत्या कर दी थी। माओवादियों की इस धमकी के बाद गांव के सरपंच और उप संरपंच काफी दहशत में बताये जा रहे हैं। वही पुलिस माओवादियों के इस धमकी के बाद अलर्ट हैं। क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गयी हैं।

Back to top button