हेडलाइन

80 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी निकली फर्जी…पुलिस ने धमकी भरे ईमेल को बताया फेक

नई दिल्ली 1 मई 2024  दिल्ली और नोएडा के 80 से अधिक स्कूलों को बुधवार सुबह धमकी भरे ईमेल किए गए थे, जिसमें इन स्कूलों में बम रखे होने की खबर से हड़कंप मच गया था. इनमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा के डीपीएस जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं. इस धमकी के बाद छात्रों को आनन-फानन में घर भेजा गया था. पुलिस ने अभिभावकों से कहा कि वे इस स्थिति में बिल्कुल नहीं घबराएं.अब इस मामले में जांच पूरी हो गई है और पुलिस ने धमकी भरे ईमेल को फेक बताया है.

पुलिस का कहना है कि धमकी वाले किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है. स्कूलों में बम की खबर मिलने की घटना पर गृह मंत्रालय ने लगातार नजर बनाए रखी थी. साइबर टीम आईपी एड्रेस तलाशने में जुटी है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किस आईपी एड्रेस से मेल किया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जांच में लगाया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई स्कूलों में बम की धमकी भरे ईमेल मामले पर कहा कि डरने की जरूरत नहीं है. ये हॉक्स मेल भी हो सकता है. दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के तहत जरूरी कदम उठा रही है.

Back to top button