हेडलाइन

बिग ब्रेकिंग : धर्मजीत सिंह JCCJ से निष्कासित….पार्टी कोर कमिटी ने लिया श्री धर्मजीत सिंह के निष्कासन का निर्णय, अंतिम निर्णय लेंगी पार्टी सुप्रीमों डॉ. रेणु जोगी

  • जेसीसीजे ने की बड़ी कार्यवाही, विधायक दल के नेता वरिष्ठ नेता ठाकुर धर्मजीत सिंह को निष्कासित करते हुए अंतिम निर्णय पार्टी सुप्रीमों डॉ. रेणु जोगी पर छोड़ा।
  • अनुसूचित जाति/जनजाति, गरीब पिछड़ा समाज की घोर उपेक्षा और स्व जोगी के सिध्दांतों के विरुद्ध कार्य करने से हुई कार्यवाही।
  • राष्ट्रीय दलों को लोकतंत्र पर नहीं है विश्वास, छत्तीसगढ़ की एक मात्र मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय राजनीतिक दल को तोड़कर छत्तीसगढ़ के करोड़ो छत्तीसगढ़ियों की भावनाओं को कुचलने का कुंठित प्रयास।
  • भाजपा के राष्ट्रीय षड्यंत्र का परिणाम, सभी क्षेत्रीय दलों को एक एक कर नष्ट करने की योजना।

रायपुर 18 सितंबर 20222। जोगी कांग्रेस ने धर्मजीत सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। धर्मजीत सिंह अभी विधायक दल के नेता थे। धर्मजीत सिंह पर अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब अति पिछड़ा वर्ग समाज की उपेक्षा सहित स्व. अजीत जोगी के सिद्धांतों के विरुद्ध कार्य करने के कारण पार्टी से निष्कासित किया गया है। इस मामले में आखिरी फैसला पार्टी सुप्रीमो डॉ. रेणु जोगी पर छोड़ दिया है।

जोगी कांग्रेस ने अपने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि धर्मजीत सिंह को पार्टी संस्थापक स्व. अजीत जोगी ने बहुत ही विश्वास के साथ पार्टी विधायक दल का नेता बनाया था परंतु विगत लगभग एक वर्ष से, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी नेतृत्व के संज्ञान में यह शिकायत लगातार लायी जा रही थी कि जेसीसीजे के लोरमी विधानसभा से विधायक ठाकुर धरमजीत सिंह अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब पिछड़ा वर्ग से संबंधित पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं लोगों को दरकिनार कर लगातार उनकी उपेक्षा कर रहे हैं और एक वर्ग विशेष के लोगों को ही महत्व दे रहे हैं। आरोप है कि विधायक धर्मजीत सिंह लगातार अन्य दल के संपर्क में रहकर अपने निजी स्वार्थ का ताना बाना बुनने में लगे रहे है। इन शिकायतों के संदर्भ में, पूर्व में अनेकों बार विधायक धर्मजीत सिंह के साथ चर्चा भी की गयी किन्तु उनके आचरण और विचार में कोई बदलाव नहीं आया।

छत्तीसगढ़ की जनता यह भलीभांति जानती है कि विधायक धर्मजीत सिंह को 2018 के चुनावों में जीत माननीय स्व. अजीत जोगी जी के नाम और काम की बदौलत प्राप्त हुई थी। और उन्होंने अजीत जोगी के ‘समाजिक न्याय’ और ‘छत्तीसगढ़ प्रथम’ के सिद्धांतों के विपरीत काम किया है। यह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय षड़यंत्र का परिणाम है, जिसके अंतर्गत देश के सभी क्षेत्रीय दलों को एक एक कर नष्ट करने की योजना पर काम किया जा रहा है।

जिस पार्टी के चिन्ह पर चुनाव जीते और विधायक बने, उसी पार्टी की नीतियों को त्यागने तथा छत्तीसगढ़वाद की क्षेत्रीय विचारधारा को मिटाने का प्रयास करने के कारणवश, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) लोरमी विधायक ठाकुर धरमजीत सिंह को छः वर्षों के लिए पार्टी से निष्कासित करती है।धरमजीत सिंह के पार्टी से निष्कासन की सूचना विधानसभा अध्यक्ष महोदय को सूचना दे दी गई है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) विधायक धर्मजीत सिंह को निष्कासित करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करते हुए इस विषय में अंतिम निर्णय लेने के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रेणु जोगी को अधिकृत किया है।

Back to top button