हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG- समोसे वाले बाबा लोकसभा चुनाव लड़ेंगे: 10 रुपये चार समोसा बेचकर देश भर में हैं चर्चित, 23 सालों से चल रहे हैं चुनाव, समोसा के लिए लगती है वेटिंग

समोसे वाले बाबा लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

राजनांदगांव  28 मार्च 2024। कवर्धा के समोसे वाले बाबा फिर से चुनाव लड़ेंगे। अब तक तीन बार लोकसभा चुनाव चुनाव और तीन बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके कवर्धा के समोसा वाले बाबा अजय पाली ने इस बार राजनांदगांव से चुनाव लड़ने की तैयारी की है। उन्होंने बकायदा पहले ही दिन नामांकन पत्र भी ले लिया है। राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र क्रमाक 6 के लिए जारी हुई अधिसूचना के पहले दिन  समोसा वाले बाबा अजय पाली नामांकन लेने पहुंचे।

उन्होंने बकायदा नामांकन पत्र के लिए 25 हजार रुपये जमा किये। वो आज भी 10 रुपये का चार समोसा बेचते हैं। समोसा बेचकर अपनी आजीविका चलाने वाले अजय पाली उर्फ बाबा ने विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया था। ये बात अलग है कि आज तक वो एक भी चुनाव जीते नहीं हैं। अजय पाली का कहना है कि वो जीतने या हारने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि उनके मन में जनता की सेवा करने की प्रबल भावना है।

यही वजह है कि कम रकम और संसाधन के अभाव होने के बाद भी वे चुनाव मैदान में खड़े हैं. बता दें कि इससे पहले भी बाबा 3 बार चुनाव लड़ चुके हैं. दो बिलासपुर लोकसभा से और एक राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं नगर पालिका चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। अजय पाली ने अपनी दुकान का नामकरण नहीं किया है बल्कि लोगों ने ही इस दुकान का नाम रख लिया है।

लोग इन्हें बाबा समोसा वाले के नाम से जानते हैं। पूरे शहर में इनके समोसे की काफी डिमांड है. बाबा की दुकान की खासियत यही है कि यहां कभी भी ठंडा समोसा नहीं मिलता।खरीदने वाले को 20 मिनट से भी ज्यादा इंतजार करना पड़ता है. चुनाव प्रसार के चलते अभी दुकान में समय कम दे पा रहे हैं, लेकिन जब भी समय मिलता है बिना संकोच अपने मूल काम में जुट जाते हैं. शिवसेना का पट्टा गले में लगा. समोसा बनाने के हुनर के साथ लोगों को अपनी ओर खींचने की जुगत में लगे रहते हैं।

Back to top button