बिग ब्रेकिंग

बिग ब्रेकिंग: पेट्रोल पंप रहेंगे बंद…..आज ही देख ले कही गाड़ी की टंकी खाली तो नहीं….

भोपाल/रायपुर 24 मई 2022 केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी घटाने से मध्यप्रदेश में पेट्रोल साढ़े 9 और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। ऐसे में लोगों को महंगाई से राहत मिली है। दूसरी ओर, पेट्रोल पंप के संचालक विरोध जताने लगे हैं। यह विरोध कमीशन कम होने को लेकर है। इसके चलते 25 मई की शाम 7 से रात 9 बजे तक प्रदेशभर के पेट्रोल पंप दो घंटे के लिए बंद रखे जाएंगे। इसके बाद भी यदि कमीशन नहीं बढ़ा तो अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी।

मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक को अल्टीमेटम भी दिया गया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया, इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप डीलर्स ने स्टेट लेवल को-आर्डिनेटर के सामने मांगें रखी गई हैं।

मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि चार-पांच नवंबर 2021 को केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर दस और डीजल पर 15 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम की थी। वहीं 22 मई को दाम कम किए हैं, जबकि एक्साइज ड्यूटी पहले जमा करवा ली थी। इससे लाखों रुपय का नुकसार डीलर्स को हो रहा है। इसके अलावा जब पेट्रोल 60 और डीजल 50 रुपये लीटर था तब जितना कमीशन मिलता था वहीं अब भी मिल रहा है। जबकि ईंधन की कीमतें दोगुनी हो गई हैं, तो कमीशन भी बढ़ाया जाना चाहिए। बिक्री मूल्‍य पर कमीशन पांच फीसद तय हो और नई दरें वर्ष 2017 से लागू होना चाहिए।

Back to top button