बिग ब्रेकिंग

2.45 लाख कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी : कोल कर्मियों को 72500 रुपये मिलेगा बोनस, जानें कब होगा इसका भुगतान

नई दिल्ली/रायपुर 5 अक्टूबर 2021। कोल इंडिया के करीब 2.45 लाख कर्मियों को 72500 रुपये बोनस के रूप में मिलेगा. दिल्ली में सोमवार को हुई कोल इंडिया की स्टैंडराइजेशन कमेटी की बैठक में इसका निर्णय लिया गया. इसका सीधा लाभ छत्तीसगढ़ के करीब हजारों कोयला कर्मियों को मिलेगा. बोनस का भुगतान 11 अक्तूबर को होगा. इस पर कंपनी 1900 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

छत्तीसगढ़ में विभिन्न कंपनियों के करीब हज़ारों कोयला कर्मी हैं. छत्तीसगढ़ में SECL सहित कई कम्पनियां काम कर रही है। स्टैंडराइजेशन कमेटी की बैठक दिन के दो बजे से कोल इंडिया के दिल्ली स्कोप कांप्लेक्स स्थित कार्यालय में हुई. बैठक में कोल इंडिया के परफॉरर्मेंस लिंक रिवार्ड (पीआरएल) के भुगतान के मुद्दे पर करीब आठ घंटे बात हुई. इसमें चारों मान्यता प्राप्त सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के साथ-साथ कोल इंडिया के वरीय अधिकारी शामिल हुए.

बैठक में ये हुए शामिल :

बैठक में एचएमएस से नाथू लाल पांडेय व एसके पांडेय, बीएमएस से सुरेंद्र कुमार पांडेय व सुधीर धुर्डे, एटक से रमेंद्र कुमार और सीटू से डीडी रामानंदन शामिल हुए. वहीं, प्रबंधन की ओर से कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक विनय रंजन, एनसीएल सीएमडी पीके सिन्हा, डब्ल्यूसीएल डीपी डॉ संजय कुमार, डीपी एसएम चौधरी शामिल हुए.

Back to top button