बिग ब्रेकिंग

CG मंत्री को ग्रामीणों ने घेरा : एल्युमिना प्लांट का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने अमरजीत भगत पर निकाला आक्रोश… सुरक्षाकर्मियों ने बचाकर निकाला…

सीतापुर 15 दिसंबर 2022 छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को अपने ही गृहक्षेत्र में गुरुवार को विरोध का सामना करना पड़ा। साइकिल वितरण कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री को ग्रामीणों ने घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। किसी तरह मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और पुलिस ने उन्हें वहां से बचाकर निकाला और कार तक लेकर गए। इसके बाद वहां से रवाना कर दिया। ग्रामीण प्रस्तावित एलुमिना प्लांट को निरस्त करने की मांग कर रहे थे।
बतौली क्षेत्र के चिरंगा में एल्युमिना हाइड्रेट फैक्ट्री प्रस्तावित है।ग्रामीण इसका लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गांव की आबोहवा इससे खराब हो जाएगी और वे किसी भी कीमत पर यहां फैक्ट्री स्थापित नहीं होने देंगे।इस मामले में काफी समय से विवादित परिस्थितियां बनती रही हैं।पिछले बार एक जन सुनवाई के दौरान भी अधिकारियों को ग्रामीणों के तीव्र विरोध का सामना करना पड़ा था।

उस दौरान कई अधिकारी बमुश्किल वहां से निकल पाए थे, ग्रामीणों ने उन पर हमला कर दिया था। इसके बाद प्रशासनिक स्तर पर काफी प्रयास हुए लेकिन अभी तक फैक्ट्री स्थापित होने के संबंध में किसी तरह का परिणाम सामने नहीं आ पाया है। इसी बीच गुरुवार को खाद्य मंत्री अमरजीत भगत हाई स्कूल चिरंगा में साइकिल वितरण समारोह में पहुंचे थे।

कार्यक्रम में शामिल होने के बाद करदना में भी साइकिल वितरण कार्यक्रम प्रस्तावित था। इसके बाद खाद्य मंत्री को घंटाडीह में भी ग्रामीणों से मुलाकात करने जाना था, लेकिन चिरंगा में कार्यक्रम होने के बाद जैसे ही खाद्य मंत्री आगे रवाना होने लगे वहां पर महिलाओं और पुरुषों ने खाद्य मंत्री को घेर लिया।

Back to top button