बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट कमिश्नर हटाये गये…..रिपोर्ट पेश करने के लिए दो दिन का वक्त दिया गया….

वाराणसी 17 मई 2022। ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा होने के बाद ये विवाद और गहरा गया है. हिंदू पक्ष की तरफ से दावा किया गया है कि मस्जिद परिसर के अंदर शिवलिंग मिला है, जबकि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वो शिवलिंग नहीं फव्वारा है. आज वाराणसी कोर्ट में इसपर सुनवाई हुई. फिलहाल कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे रिपोर्ट जमा कराने के लिए 2 दिन का वक्त और मांगा है, जिसपर कोर्ट ने दो दिन का समय मिल गया है। वहीं दीवार तोड़ने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए कल का वक्त निर्धारित किया गया है। आपको बता दें कि कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाकर कोर्ट ने विशाल सिंह को कोर्ट कमिश्नर बनाया गया है।

मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हो रही है. ये सुनवाई मस्जिद कमेटी की याचिका पर हो रही है. कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में सर्वे कराने पर ही सवाल उठाए हैं.

मुस्लिम पक्ष के वकील अभयनाथ यादव के मुताबिक कोर्ट कमिश्नर ने कोर्ट में रिपोर्ट सबमिट नहीं की है और 2 दिन का समय मांगा है. उन्होंने आगे कहा कि हिंदू पक्ष की तरफ से दिया गया आवेदन बिल्कुल बेबुनियाद है. नंदी की धुरी नापने, दीवार तोड़ने की बात कही गई है, जो गलत है. मलबा हटाने की दलील गलत है और ना ही कानूनी है, यह मांग धार्मिक स्थल कानून के खिलाफ है. जिसपर विचार करने का फैसला कोर्ट को करना है.

अभयनाथ यादव ने आगे कहा कि शिवलिंग होने का दावा किया गया है, वो पहले फ्लोर पर है, शिवलिंग हवा में नहीं झूलता, शिवलिंग जमीन में होता है. शिवलिंग का दावा करना हिंदू पक्ष का अपना मत है. रिपोर्ट तय करेगी कि शिवलिंग है या नहीं. कोर्ट ने आपत्ति दाखिल करने के लिए समय दिया है, जिसके बाद हम अपनी आपत्ति दाखिल करेंगे

Back to top button