पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

महाराष्ट्र : देर रात का बड़ा घटनाक्रम… एकनाथ शिंदे चुने गए शिवसेना बागी गुट के नेता….इधर, शिवसेना ने बागियों के नेता एकनाथ शिंदे समेत 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की अर्जी दी

गुवाहाटी 24 जून 2022। महाराष्ट्र का सियासी घमासान फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है। हर बदलते वक्त के साथ नया बदलाव दिख रहा है। इन सब के बीच शिवसेना के बागी विधायकों ने गुवाहाटी में देर रात बैठक की। जिसमें एकनाथ शिंदे को शिवसेना बागी गुट का नेता चुना गया. साथ ही इसी बैठक में भरत गोगावाले को मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया. इसके बाद डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल, विधायी सचिव और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र भेजा गया. इस पत्र में शिवसेना के 37 विधायकों के हस्ताक्षर हैं. बागी विधायकों की यह दूसरी बैठक है. इससे पहले हुई बैठक में जारी किए गए पत्र में 30 विधायकों के हस्ताक्षर थे.

शिवसेना की ओर से 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की अर्जी डिप्टी स्पीकर को देने के जवाब में एकनाथ शिंदे गुट ने बड़ा कदम उठाया है. बागी गुट ने 37 शिवसेना विधायकों के समर्थन पत्र के साथ डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिखकर एकनाथ शिंदे को नेता घोषित किया है. इससे महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई औऱ तेज होती नजर आ रही है. 

शिवसेना के एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले गुट के विधायकों की संख्‍या 37 के पार पहुंच गई है जो दलबदल विरोधी कानून की जद में आए बिना पार्टी को विभाजित करने के लिए 37 का ‘संख्‍याबल’ जरूरी है. इस बीच, दो और विधायक शिंदे गुट से जुड़ने के लिए गुवाहाटी पहुंच गए हैं. निर्दलीय विधायकों को जोड़ दें तो इस बागी गुट के पास करीब 42 विधायकों का समर्थन है.

महाराष्‍ट्र में सियासी संकट को लेकर राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की ओर से बुलाई गई बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे के प्रति पूरा समर्थन जताया गया. एनसीपी नेता और डिप्‍टी सीएम अजित पवार ने कहा, ” महाराष्ट्र मे जो कुछ राजनीतिक हालात बने हैं, उसमें हम उद्धव ठाकरे के साथ पूरी तरह से खड़े हैं.

Back to top button