बिग ब्रेकिंग

VIDEO: …..जब बीच सड़क पर रुक गया पीएम मोदी का काफिला, एंबुलेंस को रास्ता देने खड़ा रहा पूरा काफिला…जानें क्या हैं पूरा मामला…

गुजरात 30 सितंबर 2022 : गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहाँ पर एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को रोक दिया गया। बता दें कि अहमदाबाद की सभा खत्म करके वापस लौटते वक्त अहमदाबाद से गांधीनगर के रास्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना काफिला एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए रोका। एंबुलेंस के गुजर जाने के बाद ही काफिला आगे बढ़ा।

पीएम मोदी ने किया आज कई प्रोजक्ट्स का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। शुक्रवार सुबह PM ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह देश की तीसरी वंदे भारत ट्रेन है। प्रधानमंत्री ने गांधीनगर से कालूपुर तक नई ट्रेन में सफर भी किया। ट्रेन में उनके साथ रेलवे कर्मचारी, महिला उद्यमी और कई युवा भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आज का भारत स्पीड को, गति को, जरूरी मानता है, तेज विकास की गारंटी मानता है। गति को लेकर ये आग्रह आज गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान में भी दिखता है, नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी में भी दिखता है, और हमारे रेलवे की गति को बढ़ाने के अभियान में भी स्पष्ट होता है। शहरों के हमारे गरीब, मिडिल क्लास के साथियों को धुएं वाली बसों से मुक्ति मिले, इसके लिए इलेक्ट्रिक बसों के निर्माण और संचालन के लिए हमने FAMEयोजना शुरू की। इस योजना के तहत अभी तक देश में 7 हज़ार से अधिक इलेक्ट्रिक बसों को स्वीकृति दी जा चुकी है।’

वंदे भारत और मेट्रो ट्रेन के शुभारंभ के बाद PM ने कहा- मेरे अहमदावादियों, आपको सौ-सौ सलाम करता हूं, क्योंकि, अभी नवरात्र का त्योहार है और गुजरात में आप रात भर गरबा खेलते हैं। इसके बीच भी आप इतनी बड़ी संख्या में यहां मौजूद हैं। इतना बड़ा जनसैलाब मैंने अहमदाबाद में पहली बार देखा है। इसका मतलब है कि अहमदाबाद के लोग मेट्रो का महत्व अच्छी तरह से जानते हैं। इससे कितनी सारी समस्याएं खत्म होने वाली हैं। आटो में जाएं तो कितना पैसा लगता है। गर्मी लगती है, लेकिन मेट्रो में जाएं तो पैसों की बचत के साथ कई दिक्कतें भी खत्म। मैं अंदाजा लगा सकता हूं कि आप लोग मेट्रो को लेकर कितने खुश हैं।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत, अर्बन कनेक्टिविटी और आत्मनिर्भर होते भारत के लिए यह बड़ा दिन है। मैंने गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस के तेज रफ्तार सफर का अनुभव किया। 21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है। हमें बदलते हुए समय और जरूरतों के साथ अपने शहरों को निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है। शहर में परिवहन प्रणाली आधुनिक हो, निर्बाध कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सहयोग करे वह जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 8 साल में एक के बाद एक देश के 2 दर्जनों से ज्यादा शहरों में मेट्रो या तो शुरू हो चुकी है या तेजी से काम चल रहा है। देश के दर्जनों छोटे शहरों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है। ‘उड़ान’ योजना छोटे शहरों में हवाई सुविधा देने में अहम भूमिका निभा रही है।

Back to top button