पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

10 से ज्यादा मौत: फायरिंग में मौत के बाद जमकर बवाल, कई गाड़ियां जलाई गई…..मुख्यमंत्री ने दिए SIT जांच के आदेश

मोन 5 दिसंबर 2021। नागालैंड में हुई फायरिंग की घटना में अब तक 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि शुरुआती आंकड़ों में 6 लोगों के ही मारे जाने की खबर आई थी, लेकिन अब आंकड़ा बढ़ता दिख रहा है। जानकारी यह भी सामने आ रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है घटना नागालैंड के मूल जिले की बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक उग्रवादी समझकर जवानों ने फायरिंग कर दी, इसकी वजह से कई ग्रामीणों की मौत हो गई। घटना के बाद अचानक से इलाके में हिंसा बढ़ गई। नाराज लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने लोगों से शांति की अपील की है। इस मामले में जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि ओटिंग में नागरिकों की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण घटना और अत्यंत निंदनीय है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को संवेदना भी व्यक्त की है। इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना को लेकर दुख जताया है और शोक संतप्त परिवारों के लिए अपनी संवेदना दी है। उन्होंने सभी वर्गों से शांति की अपील भी की है।

रिपोर्ट के अनुसार घटना मोन जिले के ओटिंग के तिरु गांव में हुई है. हमले में मारे गए लोग एक पिकअप मिनी ट्रक से वापस लौट रहे थे. स्थानीय सूत्रों ने बताया कि घटना कल शाम 4 बजे की है. जब काफी देर के बाद भी ये लोग घर वापस नहीं लौटे तो गांव के वॉलंटियर्स इन्हें खोजने के लिए निकले. तभी इन्हें इनकी डेड बॉडीज मिली. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया. गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों की गाड़ियों में आग लगा दी. आशंका है कि सुरक्षा बलों ने इन लोगों को एनएससीएन का संदिग्‍ध आतंकी समझा. गोलीबारी की इस घटना के बाद स्‍थानीय लोग घरों से बाहर निकल आए और प्रदर्शन करने लगे. उनका कहना है कि ये युवा निर्दोष थे. वे पास की कोयला खदान से घर वापस आ रहे थे.

Back to top button