क्राइमबिग ब्रेकिंग

सिंगल नहीं, डबल मर्डर : 3 दोस्तों ने मिलकर अपने ही दो दोस्तों का किया था कत्ल…..पैसे के बंटवारे व ब्लैकमेलिंग की वजह से वारदात को दिया अंजाम…पहले मर्डर की तफ्तीश के दौरान दूसरे कत्ल का भी हुआ खुलासा

धमतरी 27 मई 2022 । धमतरी पुलिस जिसे सिंगल मर्डर मानकर तहकीकात कर रही थी, दरअसल वो जुर्म डबल मर्डर का निकला। गुरुवार की सुबह पुल के नीचे लहुलुहान हालत में लाश मिली थी। पुलिस हत्यारों की तलाश कर ही रही थी, कि एक और मर्डर ने पुलिस को चौका दिया। जांच में ये बातें सामने आयी है कि तीन दोस्तों ने मिलकर अपने ही 2 दोस्तों को मौत के घाट उतारा था। पूरा मामला चोरी के पैसे के बंटवारे से जुड़ा है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल गुरुवार की सुबह सिंहावा पुल के पास एक युवक की लाश मिली थी। आशंका जतायी जा रही थी कि युवक की हत्या बुधवार की ही देर शाम की गयी होगी, जिसके बाद उसके शव को यहां फेंक दिया होगा। मृतक की पहचान तरूण कुमार के रूप में की गयी। पुलिस ने जब मामले में जांच शुरू की, तो मालूम चला कि तरुण के साथ कुछ और युवक भी थे, जो साथ मिलकर छोटी बड़ी चोरियां किया करते थे।

पुलिस ने जब तरूण के चार दोस्तों की तलाश शुरू की तो नूतन, इमामुद्दीन और दयाशंकर मिल गये, लेकिन युगल किशोर गायब था। पुलिस ने जब तीनों से पूछताछ शुरू की तो उन्होंने बताया कि युगल की भी उनलोगों ने हत्या कर दी है और उसका शव महानदी में अमेठी के किनारे रेत के नीचे दफना दिया है। पुलिस ने निशानदेही पर जब लाश को बरामद करने मौके पर गयी तो लाश सड़ने लगी थी। गरमी की वजह से बालू के नीचे दबे शव में बदबू आनी शुरू हो गयी।

शुक्रवार की सुबह खबर फैलते ही नदी के किनारे ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। सूत्रों के अनुसार और कांकेर जिले के चारामा के 5 दोस्त हैं जो अक्सर मिलकर चोरी किया करते थे, जिसमें से एक धमतरी के कोलियारी में किराए से रहता था। सिहावा के आगे पहुंचकर सभी पांचो दोस्त शराब का सेवन किया और इसी बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया।विवाद इतना बढ़ गया कि दोस्तों ने तरुण यादव की चाकू मारकर हत्या कर दी सोनामगर पुल के नीचे फेंक दी।आरोपियों नूतन, इमामुद्दीन, दयाशंकर ने थोड़ी दूर जाकर युगल किशोर की गला घोंटकर हत्या कर दी।

जैसे ही अमेठी में यह सूचना मिली कि नदी किनारे किसी की हत्या कर लाश को दफनाया गया है, पुलिस की टीम पहुंच गई थी उसके साथ साथ ग्रामीण भी पहुँचने लगे थे।एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार कुणाल सरवैय्या को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद थे। जहां पर पुलिस की टीम की मौजूदगी में लाश को रेत से निकाला गया। गर्म रेत होने की वजह से लाश गलने लगी थी। लाश से बदबू आना शुरू हो गया था। इस दौरान मृतक यूगल किशोर देवांगन के परिजन पहुंचे थे। इस दौरान डीएसपी रागिनी तिवारी,नगरी एसडीओपी मयंक रणसिंह,अर्जुनी थाना प्रभारी गगन वाजपेयी, सिहावा प्रभारी जीएल साहू, बोराई प्रभारी युगल किशोर नाग, नगरी प्रभारी एनआर साहू सहित पुलिस स्टाफ मौजूद था…

Back to top button