पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO : उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास छोड़ा, मातोश्री के लिए निकले…. क्या आज ही इस्तीफा दे देंगे उद्धव….मुंबई से लेकर दिल्ली से राजनीति गरम

मुंबई 22 जून 2022। महाराष्ट्र राजनीति से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्मयमंत्री निवास खाली कर दिया है। उद्धव ठाकरे का लगेज सीएम हाउस से निकल रहा है और उसे मातोश्री शिफ्ट किया जा रहा है। इससे पहले महाराष्ट्र में मंगलवार से शुरू हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा बुधवार को भी जारी है. बीजेपी के बागी विधायक सूरत से गुवाहाटी पहुंच चुके हैं. वहीं उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट बैठक की. एकनाथ शिंदे के खिलाफ व्हिप जारी कर दिया. वहीं एकनाथ शिंदे अपने साथ कुल 46 विधायक होने का दावा कर रहे हैं. वहीं संजय राउत ने कह दिया कि मौजूदा राजनीतिक हालात विधानसभा भंग होने की ओर बढ़ रहे हैं. शिंदे गुट के 34 शिवसेना के विधायकों ने राज्यपाल को चिट्ठी भेज अपना समर्थन जताया है. 

महाराष्ट्र की सियासत में पिछले कुछ घंटों से जबर्दस्त हलचल मची हुई है। महा विकास अघाड़ी गठबंधन की सरकार पर लगातार खतरा मंडरा रहा है और सीएम उद्धव ठाकरे बागियों को मनाने की हरसंभव कोशिश करते नजर आ रहे हैं। शिवसेना को एक ऐसी पार्टी के रूप में जाना जाता है, जिसका काडर अपने नेतृत्व के प्रति प्रतिबद्ध होता है, लेकिन फिर भी कई मौकों पर इसे बगावत का सामना करना पड़ा है। पार्टी के 56 सालों के इतिहास में यह चौथा मौका है जब इसे अपने प्रमुख पदाधिकारियों की ओर से बगावत का सामना करना पड़ा है।

सूत्रों का कहना है कि एनसीपी और कांग्रेस ने कहा है कि एकनाथ शिंदे को अगर मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो उन्हें ऐतराज नहीं है. इस बीच, शिवसेना के जो तीन और विधायक गुवाहाटी पहुंचे हैं, उनमें से एक योगेश कदम हैं, जो दपोली सीट से विधायक हैं. वो रामदास कदम के बेटे हैं, जिससे शिवसेना की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इससे पहले, महाराष्‍ट्र में सियासी संकट को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने चुप्‍पी तोड़ी.अपनी पार्टी शिवसेना में तेज होती बगावत के बीच अपने भावुक संदेश में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वे अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं.

Back to top button